Thursday , May 16 2024
Breaking News

Chhatarpur : खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का शुभारंभ सोमवार से, 160 फिल्में दिखाई जाएंगी

छतरपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ खजुराहो में साहित्य कला और सिनेमा के संरक्षण, संवर्धन के लिए सात दिवसीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव सोमवार से शुरू होगा। 11 दिसंबर तक होने वाले महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, फिल्म अभिनेता चंकी पांडे, अभिनेत्री सुधा चंद्रन मौजूद रहेंगी। आयोजक अभिनेता राजा बुंदेला ने बताया महोत्सव में कई बुंदेली फिल्मों सहित 160 से ज्यादा फिल्में प्रदर्शित होंगीं। देश, विदेश के फिल्म निर्माता-निर्देशक, अभिनेता हिस्सा लेंगे। महोत्सव के आयोजन के लिए पांच टपरा टाकीज बनाई गई हैं।

फिल्म महोत्सव को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को समर्पित किया गया है। इसमें पानी और किसानी आधारित प्रदर्शनी, चिकित्सा शिविर, लोक कला प्रदर्शनी, बुंदेली व्यंजन प्रदर्शनी भी देखने को मिलेगी। किसान जागरूकता, युवा मार्गदर्शन, महिला सशक्तिकरण, नशा मुक्ति के लिए शिविर लगाए जाएंगे। प्रोफेसर पुनीत बिसारिया, डा. मोहम्मद नईम के संयोजन में भारतीय स्वतन्त्रता संग्राम में चलचित्र की भूमिका, साहित्य की जमीं पर सिनेमा का आकाश विषय पर सेमीनार होगा।

रंगमंच और फिल्म मेकिंग कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इसमें अरविंद गौर (अभिनय), बीआर चोपड़ा की महाभारत में डबिंग इंचार्ज और वासुदेव का अभिनय करने वाले विष्णु शर्मा वायस एंड स्पीच के बारे में प्रशिक्षण देंगे।

About rishi pandit

Check Also

ममूटी की बहुप्रतीक्षित आगामी फिल्म टर्बो को मिली नई रिलीज डेट, अब 23 मई को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

मुंबई ममूटी अभिनीत बहुप्रतीक्षित आगामी फिल्म टर्बो अपनी भव्य नाटकीय रिलीज के लिए तैयार है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *