Monday , July 1 2024
Breaking News

नहीं रहे MDH के महाशय धर्मपाल गुलाटी, श्रद्धांजलियों का ताँता, ये बोले राजनाथ और केजरीवाल

passaweyMDH Dharampal Gulati:newdelhi/  महाशिया दी हट्टी (MDH) मसाला कंपनी के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्‍होंने गुरुवार सुबह 5.38 मिनट पर अंतिम सांस ली। गौरतलब है कि बीते दिनों धर्मपाल गुलाटी जी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे, लेकिन कोरोना से जंग जीत ली थी और उसके बाद दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। धर्मपाल गुलाटी का जन्म 27 मार्च, 1923 को सियालकोट (पाकिस्तान) में हुआ था और मात्र 1500 रुपए लेकर वे भारत आए थे और अपना कारोबार शुरू किया था। उनके निधन पर राजनीति, फिल्म व समाज से जुड़े कई दिग्गज लोगों ने शोक जताया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने धर्मपाल गुलाटी के निधन पर दुख जाहिर करते हुए लिखा, भारत के प्रतिष्ठित कारोबारियों में से एक महाशय धर्मपालजी के निधन से मुझे दुःख की अनुभूति हुई है। छोटे व्यवसाय से शुरू करने बावजूद उन्होंने अपनी एक पहचान बनाई। वे सामाजिक कार्यों में काफ़ी सक्रिय थे और अंतिम समय तक सक्रिय रहे। मैं उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ।

पद्मभूषण से सम्मानित थे गुलाटी

धर्मपाल गुलाटी को बीते साल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मभूषण से नवाजा था। वह जब बंटवारे के बाद भारत आए थे, तब उनके पास सिर्फ 1,500 रुपए थे। पाकिस्तान से भारत वे तांगे से सवार होकर आए थे। भारत आकर परिवार के पेट पालने के लिए तांगा भी चलाया। इसके बाद उन्‍होंने दिल्ली के करोल बाग स्थित अजमल खां रोड पर मसाले की एक दुकान खोली। यही से उनका मसाले का कारोबार धीरे-धीरे बढ़ता चला गया और आज उनकी भारत और दुबई में मसाले की 18 फैक्ट्रियां हैं। अपने मसाले का प्रचार वे खुद करते थे और उन्हें दुनिया का सबसे उम्रदराज विज्ञापन स्टार माना जाता था।

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *