Monday , July 1 2024
Breaking News

किसान आंदोलन: भारतीय किसान यूनियन के प्रस्ताव का इंतजार कर रही सरकार, गुरुवार को हो सकती है चर्चा

Farmers protest today:newdelhi/ कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध (farmers protest) फिलहाल थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. पहले पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana) फिर उत्तर प्रदेश (UP) और मध्यप्रदेश (MP) के किसान इस विरोध में शामिल हो रहे हैं. ग्वालियर के किसानों ने एलान किया है कि आज वो दिल्ली मार्च करेंगे. हालांकि सरकार की ओर से किसान संगठनो को बातचीत के प्रस्ताव के बाद भी पिछले 6 दिनों से विरोध जारी है. दिल्ली की सीमा पर किसानों की भीड़ बढ़ती जा रही है. विरोध के बीच मंगलवार शाम तीन बजे से सरकार और किसान नेताओं के बीच हुई बातचीत भी बेनतीजा रही .अगली बैठक तीन दिसंबर को होगी.

प्रस्ताव का इंतजार कर रही सरकार, गुरुवार को हो सकती है चर्चा

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन को जो ड्राफ्ट देना था, वो रात तक आएगा. हम इंतजार में हैं. जब उनका ड्राफ्ट आएगा, तो हम कल उस पर चर्चा करेंगे.

किसानों के लिए खाना लेकर पहुंचे स्कूली छात्र, खाने में दिया लस्सी-पूरी के साथ मिठाइयां

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सात दिन से दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए बुधवार को हरियाणा के सोनीपत जिले से करीब 20 किशोर छात्र झोले में खाने-पीने का सामान लेकर पहुंचे. खाने-पीने का सामान लाने वालों में अधिकतर स्कूली छात्र थे. इनमें 14 साल का रोहित धांडी भी शामिल था, जो 10 वीं कक्षा में पढ़ता है और दो ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल होने के बाद सिंघु बॉर्डर प्रदर्शन कर रहे किसानों को खाना पहुंचाने के लिए आया. वहीं, दवा की दुकान चलाने वाले 20 साल का संदीप दहिया भी इसमें शामिल था. उसने कहा कि उनका परिवार भी प्रदर्शन का समर्थन कर रहा है. इन छात्रों ने कहा कि हमारे पास लस्सी, रोटी, सब्जी, मिठाइयां, पुरी, फल, पानी आदि हैं. यह पहला दिन है, जब हम आए हैं और आगे भी आना चाहते हैं.

मुख्यमंत्री खट्टर का आवास घेरने पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आवास का घेराव कर रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इससे पहले भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया. कार्यकर्ता किसानों के आंदोलन पर बल प्रयोग करने के लिए मुख्यमंत्री से माफी की मांग कर रहे हैं.

About rishi pandit

Check Also

नीट पेपर लीक मामले में गुजरात में सीबीआई ने जय जलाराम स्कूल के चेयरमैन को हिरासत में लिया

अहमदाबाद नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *