Sunday , May 19 2024
Breaking News

Cash Van Loot: पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के ड्राइवर के बेटे की सलाह ने बनाया लुटेरा!

MP, cash van loot in gwalior police housing corporations drivers sons advice made him a robber: digi desk/BHN/ग्वालियर/शहर की सबसे बड़ी लूट की गुत्थी जितनी जल्दी सुलझ गई, उसके पीछे की कहानी बड़ी ही चौंकाने वाली है। जिस ड्राइवर को पुलिस मास्टरमाइंड मान रही थी, असल में वह तो मोहरा था, असली दिमाग तो उसके रिश्तेदार आकाश गुर्जर का था। आकाश ने ही कार को हाथ देकर रोका था, उसी ने कट्टा अड़ाया था। जब रातभर इनसे पूछताछ चली तब सामने आया, आकाश मप्र पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के ड्राइवर का बेटा है। ड्राइवर एक दिन उसे अपने साथ बैंक ले गया था, यहां इतना अधिक पैसा देखकर नियत बिगड़ गई। इसके बाद ही उसके मन में इस पैसे को हड़पने का प्लान आया। फिर उसने लूट की कहानी गढ़ने के लिए ड्राइवर प्रमोद से बात की।

शहर के जयेंद्रगंज इलाके में राजीव प्लाजा की पार्किंग के पास सोमवार को दिनदहाड़े कार में से 1.20 करोड़ रुपए की लूट हुई थी। यह अब तक की सबसे बड़ी लूट है, पुलिस ने महज छह घंटों में ही लूट की गुत्थी को सुलझा लिया। कार का ड्राइवर प्रमोद गुर्जर ही इस वारदात में शामिल था, उसके रिश्तेदार आकाश गुर्जर और सूरज लोधी ने 1.20 करोड़ रुपए की लूट की थी। डिक्की में रुपए रखे थे, कार रुकते ही प्रमोद ने डिक्की अंदर से खोल दी। पुलिस ने रात तक इस घटना में शामिल तीनों आरोपितों को दबोच लिया। सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया ने बताया कि रातभर आरोपितों से पूछताछ चलती रही। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात रात में सामने आई। वह यह थी कि इस पूरे कांड का मास्टरमाइंड प्रमोद नहीं बल्कि आकाश था। आकाश के पिता मप्र पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन में ड्राइवर हैं। आकाश ग्रेजुएट है और नौकरी की तलाश कर रहा है। प्रमोद कुछ दिन पहले उसे अपने साथ बैंक ले गया था। यहां एक साथ उसने इतना पैसा देखा तो उसके मन में लालच आ गया। उसने प्रमोद से कहा- कब तक नौकरी करता रहेगा, यह पैसा गायब कर देते हैं। पहले इन लोगों ने चोरी की प्लानिंग की, लेकिन इसमें संदेह होता। इसके बाद लूट की कहानी गढ़ी। जिसमें सूरज लोधी को शामिल किया, सूरज नशेड़ी है। जिसे महज 20 हजार रुपए ही मिलना थे, इतने पैसों के लालच में ही वह इस वारदात में शामिल हो गया।

गिरगांव महादेव की कसम खाई थी, एक भी पकड़ा जाएगा तो दूसरे का नाम नहीं बतायेगा

ग्वालियर और चंबल अंचल में गिरगांव महादेव मंदिर की बड़ी आस्था है। इस मंदिर पर कई पंचायत होती हैं, क्योंकि कहा जाता है यहां झूठी कसम खाने वाले का बड़ा नुकसान होता है। इन लोगों ने वारदात से पहले गिरगांव महादेव की कसम खाई। बोले- अगर एक भी पकड़ा जाएगा तो कोई दूसरे का नाम नहीं बतायेगा। साथ ही जेल से बाहर आने तक इस पैसे का इस्तेमाल नहीं करेंगे। इस पैसे का इस्तेमाल तभी होगा जब बंटवारा होगा।

प्रमोद बोला- मुझे पता था अब पकड़े जाएंगे: सीएसपी भदौरिया ने बताया कि प्रमोद से जब बात की तो वह बोला- वह पांच साल से यहां नौकरी कर रहा था लेकिन आज तक उसके मन में लालच नहीं आया। लेकिन आकाश ने उसके मन में लालच पैदा कर दिया। जैसे ही घटना के बाद बैंक पहुंचा था तो उसे लग गया था कि अब पकड़े ही जाएंगे।

दो आरोपित जेल पहुंचे, तीसरे से मोबाइल के बारे में चल रही पूछताछ

इंदरगंज थाना प्रभारी अनिल सिंह भदौरिया ने बताया कि प्रमोद गुर्जर और आकाश गुर्जर को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया, जबकि सूरज लोधी को एक दिन की रिमांड पर लिया है। उसके पास ही मोबाइल हैं, जो लूटे गए थे। अभी मोबाइल बरामद नहीं हो सके हैं।

About rishi pandit

Check Also

MP: नाबालिग को नशीली दवा खिलाकर दुष्कर्म, थाने में मामला दर्ज

Madhya pradesh tikamgarh tikamgarh crime rape of minor by giving her drugs case registered in …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *