Friday , May 10 2024
Breaking News

Entertainment: दो शादियों के बाद भी खुश नहीं थीं जीनत अमान, पर्सनल लाइफ में भी खूब बटोरी सुर्खियां

Entertainment,celebs zeenat aman was not happy even after two marriages made a lot of headlines in personal life along with professional: digi desk/BHN/मुंबई/ 70 के दशक की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस जीनत अमान आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं। जैसे ही जीनत का नाम आता है, सभी के दिमाग में जीनत के फिल्मों वाले लुक सामने आ जाते हैं। जीनत एक ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिनके आने के बाद से ही बाॅलीवुड फिल्मों में बोल्ड और ग्लैमरस अंदाज दिखाया जाने लगा। उनके पहले तक सभी एक्ट्रेस फिल्मों में भारतीय रूप में ही नजर आती थीं। जीनत ने अपनी एक अलग ही छवि बना ली थी। वे फिल्मों में अपने ड्रेसिंग सेंस के जरिए ज्यादा सुर्खियां बटोरती थीं। जीनत ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में की हैं।

मैगजीन के जरिए की थी करियर की शुरुआत

बॉलीवुड में अपनी शानदार फिल्मों के बाद जब जीनत का करियर पीक पर था, तब उन्होंने शादी की थी। बता दें कि जीनत का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनका नाम जीनत खान था, लेकिन उन्हें जीनत अमान के नाम से काफी फेम मिली थी। उनकी पर्सनल लाइफ में काफी कुछ हुआ था।

पारिवारिक झगड़े, माता-पिता का तलाक, पिता का निधन और फिर मां की दूसरी शादी इन सबके कारण जीनत की पढ़ाई भी अधूरी रह गई थी। जिसके बाद उन्होंने एक मैगजीन में लेखक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की।

मिस इंडिया से लेकर फिल्मों तक का सफर

मैगजीन में काम करने के बाद जीनत मॉडलिंग की तरफ आईं। अपनी खूबसूरती और कॉन्फिडेंस के कारण उन्हें मिस इंडिया और मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल का खिताब भी मिला। इसके बाद जीनत के बॉलीवुड डेब्यू किया। उनकी पहली दो फिल्में तो फ्लॉप रही थीं लेकिन देवानंद के साथ उन्होंने हरे राम हरे कृष्णा फिल्म की थी। जो कि काफी हिट रही। जिसके बाद से ही जीनत को फिल्में मिलने लगी।

सत्यम शिवम सुंदरम फिल्म में उनकी खूबसूरती ने हर किसी का दिल जीत लिया था। उस फिल्म ने जीनत के करियर को काफी बड़ा हिट दिया था। उस समय हर ग्लैमरस रोल के लिए जीनत को अप्रोच किया जाता था। जीनत ने हिंदी सिनेमा का ट्रेंड बदल कर रख दिया था। उस दौर में ज्यादातर एक्ट्रेस साड़ी और सूट में नजर आती थीं, लेकिन जीनत के वेस्टर्न अंदाज ने इंडस्ट्री के ड्रेसिंग सेंस को बदल कर रख दिया था।

जीनत की हुई थी दो शादियां

फिल्मों के साथ-साथ जीनत के अफेयर के काफी चर्चे रहे हैं। जीनत अमान और संजय खान के अफेयर ने उस समय काफी सुर्खियां बटोरी थी। संजय शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे।

दोनों ने फिल्म अब्दुल्ला के दौरान गुपचुप शादी भी रचा ली थी। काफी समय बाद इस बात का खुलासा हुआ, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा नहीं चला। बाद में दोनों अलग हो गए। इसके बाद जीनत ने मजहर खान से शादी की।

जीनत की इस शादी में भी वे खुश नहीं थीं और वे तलाक लेना चाहती थीं। लंबी बीमारी के बाद मजहर खान का निधन हो गया। मजहर के निधन पर उनके परिवार वालों ने जीनत को अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने दिया था। मजहर से जीनत के दो बेटे हैं।

About rishi pandit

Check Also

साई पल्लवी की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प और अनसुने किस्से

मुंबई  साउथ फिल्मों की स्टार हीरोइन साई पल्लवी का 9 अप्रैल को बर्थडे है। नितेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *