Sunday , May 19 2024
Breaking News

Rashifal 18th November: दोस्त की ज्योतिषीय सलाह काम आएगी, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

18 नवंबर 2022 का दैनिक पंचांग : हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि   नवमी09:31 तक
नक्षत्र  पूर्व फाल्गुनी22:59 तक
करण गारा
वणिजा
09:31 तक
22:02 तक
पक्षकृष्ण  
वार   शुक्रवार 
योग  वैधृति24:57 तक
सूर्योदय06:49 
सूर्यास्त17:22 
चंद्रमा   सिंह 
राहुकाल10:47 − 12:06 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासमार्गशीर्ष 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:44 − 12:27

राशिफल

मेष: अपने गुस्सैल और ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, ख़ासकर किसी सभा या पार्टी में। क्योंकि अगर ऐसा नहीं किया गया तो वहां का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है. आज आपका पैसा कई चीजों पर खर्च हो सकता है, आपको आज एक अच्छा बजट प्लान बनाने की जरूरत है, इससे आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। आज के दिन आप बिना कुछ खास किए आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच पाएंगे।

वृष: ऐसी गतिविधियों में लिप्त रहें जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। अत्यधिक खर्च और चतुर वित्तीय योजनाओं से बचें। घर के किसी सदस्य के व्यवहार से आप परेशान रह सकते हैं। आपको उनसे बात करने की आवश्यकता है। आप अचानक खुद को गुलाब की खुशबू से सराबोर पाएंगे।

मिथुन: आज आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। कोई नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और पैसा मिलेगा। अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। अगर आप अपने लव पार्टनर को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो आज आप उनसे बात कर सकते हैं। हालाँकि, बात करने से पहले, आपको उनकी भावनाओं को जानना चाहिए।

कर्क: किसी दोस्त की ज्योतिषीय सलाह आपकी सेहत के लिए काफ़ी काम आएगी। आर्थिक सुधार निश्चित है। जिन लोगों को भावनात्मक सहारे की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े-बुजुर्ग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए भ्रम की स्थिति पैदा कर सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी।

सिंह: कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों के दबाव और घर में कलह के कारण आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जिससे काम में आपकी एकाग्रता भंग होगी। माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। मुमकिन है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करेंगे।

कन्या: गर्दन/पीठ में लगातार दर्द परेशान कर सकता है। इसे नजरअंदाज न करें, खासकर तब जब इसके साथ कमजोरी का भी अहसास हो। आज आराम करना बहुत जरूरी है। रात के समय आज आपको धन प्राप्ति की प्रबल संभावना है क्योंकि आपका दिया हुआ धन आज आपको वापस मिल सकता है।

तुला: आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। अतिरिक्त आय के लिए अपने रचनात्मक विचारों का उपयोग करें। खाली समय का सदुपयोग निःस्वार्थ सेवा में करें। यह आपके और आपके परिवार के लिए खुशी और मन की शांति लाएगा। रोमांटिक मनोभावों में अचानक आया बदलाव आपको काफी परेशान कर सकता है।

वृश्चिक: योग और ध्यान आपको मानसिक रूप से स्वस्थ रखने में मददगार साबित होगा। आपका पैसा कहां खर्च हो रहा है, इस पर आपको नजर बनाए रखने की जरूरत है, नहीं तो आने वाले समय में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। समस्याओं को दिमाग से निकाल दें और घर और दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें।

धनु: आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा करना आपके लिए थका देने वाला और तनावपूर्ण साबित हो सकता है। आज के दिन धन हानि होने की संभावना है इसलिए लेन-देन से जुड़े मामलों में आप जितने सतर्क रहेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा। यदि आप पार्टी करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने सबसे अच्छे दोस्तों को आमंत्रित करें। कई ऐसे लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढ़ाएंगे।

मकर: बहुत अधिक यात्रा करना झुंझलाहट का कारण बन सकता है। पैसों से जुड़े किसी मामले को लेकर आज जीवनसाथी के साथ आपका झगड़ा हो सकता है। हालांकि आप अपने शांत स्वभाव से सब कुछ ठीक कर लेंगे।

कुम्भ: मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आज आपके लिए घातक हो सकता है, जहां तक ​​हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें। शाम को अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या मूवी देखना आपको तनावमुक्त और अच्छे मूड में रखेगा।

About rishi pandit

Check Also

सनातन धर्म में भगवान की पूजा करते समय घी और तेल के दीपक जलाने का नियम है, ऐसी बाती जलाने से खुश होते हैं देवता

सनातन धर्म में भगवान की पूजा करते समय घी और तेल के दीपक जलाने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *