Monday , May 13 2024
Breaking News

G-20 Summit: डिनर के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंन से मिले PM मोदी, मिलाया हाथ

World, prime minister narendra modi greets the gathering at-the indian community event in bali during his visit to indonesia: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग G-20 समिट में डिनर के दौरान मुलाकात की। हालांकि आधिकारिक तौर पर दोनों नेताओं की मीटिंग का कोई कार्यक्रम नहीं है। इंडोनेशिया के बाली में जी-20 रात्रिभोज के दौरान पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग एक दूसरे से मिले और हाथ मिलाया। 

भारतीय समुदाय के लोगों को किया संबोधित

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के बाली में भारतीय समुदाय की ओर से आयोजित किए गये एक कार्यक्रम में पहुंचे। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा भारत-इंडोनेशिया के संबंध लहरों की तरह उमंग से भरे हुए हैं। भारत का दर्शन और संस्कृति इंडोनेशिया की धरती तक पहुंची। भारत-इंडोनेशिया आज कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समय कटक में महानदी के पास बाली महोत्सव चल रहा है; यह महोत्सव भारत-इंडोनेशिया के व्यापारिक रिश्तों को दर्शाता है। आपको बता दें कि बाली में भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का जोरदार अंदाज में स्वागत किया। उनके कार्यक्रम स्थल में पहुंचते ही पूरा सभास्थल मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। 

दुनिया भर के नेताओं से मुलाकात

इससे पहले पीएम मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन में पहुंचे दुनिया भर के तमाम नेताओं से बातचीत की और आपसी संबंधों को सुधारने पर जोर दिया। विदेश मंत्रालय ने कहा कि बाली, इंडोनेशिया में G20 समिट के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच एक उपयोगी आदान-प्रदान हुआ है. नेताओं ने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने और Quad, I2U2, आदि जैसे समूहों में घनिष्ठ सहयोग की सराहना की।

About rishi pandit

Check Also

कोर्टाना पेटेंट पर माइक्रोसॉफ्ट को कोर्ट से झटका, अमेरिकी कंपनी चुकाने होंगे 24 करोड़ डॉलर

वाशिंगटन. अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को कोर्टाना पेटेंट मामले में बड़ा झटका लगा है। डेलावेयर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *