Saturday , October 5 2024
Breaking News

Shani Rashi Parivartan: शनि देव कुंभ राशि में बनाएंगे महापुरुष राजयोग, जानिए किन राशियों पर होगा असर

Shani rashi parivartan shani dev will make mahapurush raj yoga in aquarius know time and which zodiac signs will be affected: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ नौ ग्रहों में शनिदेव को न्याय का देवता माना जाता है और शनि देव जब राशि परिवर्तन करते हैं तो इसका असर सभी राशि के जातकों पर होता है। हिंदू पंचांग के मुताबिक शनि देव 17 जनवरी को अपनी मूल त्रिकोण कुंभ में गोचर करेंगे और इस कारण से महापुरुष राजयोग निर्मित हो रहा है, जो तीन राशि के जातकों के लिए काफी हितकारी होगा। तीन राशि के जातकों को महापुरुष राजयोग के कारण करियर में तरक्की और धन लाभ होगा। आइए जानते हैं कि शनिदेव के राशि परिवर्तन से किन राशि के जातकों को फायदा होगा –

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए महापुरुष राजयोग फायदेमंद हो सकता है। यह योग मकर राशि के जातकों की गोचर कुंडली के दूसरे भाव में बनने जा रहा है। जिसे धन और वाणी का स्थान कहा जाता है। मकर राशि वालों को अचानक धन लाभ हो सकता है। वहीं कहीं फंसा हुआ धन भी मिल सकता है। नौकरी में ऊंचा पद मिलने की संभावना है। जमीन-जायदाद से जुड़े मामले आसानी से सुलझ सकते हैं। ऐसे लोगों को नीला स्टोन धारण करना चाहिए।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए भी महापुरुष राजयोग करियर और व्यापार के मामले में लाभकारी सिद्ध हो सकती है क्योंकि शनि देव मिथुन राशि वाले जातकों के नवम भाव में गोचर करने जा रहे हैं। इसे भाग्य और विदेश स्थान का भाव कहा जाता है। करियर के नजरिए से मिथुन राशि के लोग इस दौरान भाग्यशाली साबित हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहेगा।

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के लिए महापुरुष राजयोग बनने से अच्छे दिन आ सकते हैं। शनि देव गोचर कुंडली के 10वें भाव में गोचर करने जा रहे हैं और इसे कार्यक्षेत्र और नौकरी का स्थान कहा जाता है। वृषभ राशि वालों के लिए रोजगार के नए अवसर खुल सकते हैं। यात्रा के भी योग बनेंगे।

About rishi pandit

Check Also

क्या आपका बच्चा भी रोज पढ़ाई नहीं करता? अपनाएं ये जापानी तकनीकें

क्या आप भी अपने बच्चे के रोजाना पढ़ने की आदत को लेकर परेशान रहते हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *