Friday , May 17 2024
Breaking News

Rashifal 4th November: रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

04 नवंबर 2022 का दैनिक पंचांग / Aaj Ka Panchang: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि   एकादशी18:11 तक
नक्षत्र  पूर्वभाद्रपदा24:04 तक
करण वणिजा
विष्टि
06:47 तक
18:11 तक
पक्षशुक्ल  
वार   शुक्रवार 
योग  व्याघात27:10 तक
सूर्योदय06:39 
सूर्यास्त17:29 
चंद्रमा   कुंभ 
राहुकाल10:43 − 12:04 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासकार्तिक 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:42 − 12:26

राशिफल

मेष-सफलता निकट होने के बावजूद आपके ऊर्जा स्तर में गिरावट आएगी। सहभागी व्यवसायों और जोड़ तोड़ वाली आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। मामलों को सुलझाने की कोशिश करते समय योजनाओं और दृष्टिकोणों में बदलाव हो सकता है।

वृषभ-आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। इस राशि के छात्रों के लिए आज करियर में एक नया बदलाव देखने को मिलेगा। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। कुछ नियमित व्यायाम में नए व्यायाम शामिल करेंगे।

मिथुन- कार्यक्षेत्र में आज आपको अपने बॉस को खुश करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। नए रिश्ते विनाशकारी हो सकते हैं। आमदनी में वृद्धि होने की संभावना है। वहीं, खर्चे भी बढ़ सकते हैं। बेरोजगार लोगों के लिए यह दिन कुछ अच्छे संकेत दे रहा है।

कर्क-स्वार्थी व्यक्ति से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि वह आपको तनाव दे सकता है। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे – लेकिन खर्चों में वृद्धि आपके लिए बचत करना और कठिन बना देगी। अपने जीवन में संगीत बनाएं, समर्पण के मूल्य को समझें और अपने दिल में प्यार और कृतज्ञता को पनपने दें।

सिंह-आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज आप किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। इस राशि के भाई-बहन मंदिर में भगवान के दर्शन करने जा सकते हैं। आज पैसों के लेन-देन से दूर रहें। सावधानीपूर्वक योजना और योजना के बाद ही आगे बढ़ें।

कन्या-आज आपके सभी कष्ट समाप्त होंगे, पारिवारिक जीवन में आपको एक सुनहरा पल मिलेगा। आपके परिवार में खुशियां आएंगी। आप परिवार के सदस्यों को सारी सुख-सुविधाएं देंगे। आप खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे।

तुला-आर्थिक सुधार निश्चित है। घर में साफ-सफाई की नितांत आवश्यकता है। हमेशा की तरह इस काम को अगली बार के लिए टालें नहीं और तैयार हो जाएं। काम में आने वाले बदलावों से आपको लाभ मिलेगा।

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। आज पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। थोड़ी सी मेहनत से आप अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। व्यावसायिक कार्यों के लिए आज का दिन बेहतर है। आज आपके आसपास के लोगों की मंशा आसानी से समझ में आ जाएगी। आज उच्चाधिकारियों से बातचीत हो सकती है।

धनु- आज आपके काम कम समय में पूरे होंगे। आपको रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। जल्द ही आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपनी मेहनत और लगन के बल पर अपने उच्च अधिकारियों को खुश करने में सफल रहेंगे।

मकर-केवल एक दिन को ध्यान में रखकर जीने की अपनी आदत पर नियंत्रण रखें और मनोरंजन पर ज्यादा समय और पैसा खर्च न करें। बच्चों से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने के लिए कुछ समय निकालें।

कुंभ- आज आपका ध्यान अध्यात्म की ओर अधिक रहेगा। घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। व्यापार क्षेत्र का वातावरण अनुकूल बना रहेगा। सभी कार्य बिना किसी रुकावट के पूरे होंगे। परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों में सुधार होगा।

मीन-आज आपको सेहत को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है, जिस काम को करने की आप काफी समय से सोच रहे थे, उसे शुरू कर दें। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित और सराहेंगे।

About rishi pandit

Check Also

मृत्यु के बाद सावधानियाँ: गरुड़ पुराण के अनुसार सामग्रियों का संचय करना

जो व्यक्ति आया है उसे एक दिन जाना है, इस बात से सभी वंचित हैं. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *