Sunday , October 6 2024
Breaking News

OMG: सर्पदंश से गुस्से में आया आठ साल का बालक, दांत से काटकर नाग की ले ली जान!

An eight year old child who got angry due to snake bite took the life of a snake by biting it with a tooth: digi desk/BHN/जशपुर नगर/ घर के पास खेल रहे आठ साल के बालक के हाथ में कोबरा(नाग) लिपट गया। इस दौरान नाग ने बच्चे को कांटा। इससे गुस्से में आए बच्चे ने भी सांप को दांत से काट लिया। बच्चे के काटने से सांप की मृत्यु हो गई। वहीं, सांप को काटने वाला बालक पूरी तरह से स्वस्थ है। मामला छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बगीचा तहसील के पंडरा पाठ गांव का है। इंटरनेट मीडिया में तेजी से घटना प्रसारित हो रही है।

पंडरा पाठ निवासी दीपक राम( 8) अपने घर से कुछ ही दूरी पर रहने वाली अपनी बड़ी बहन के घर खेल रहा था। दीपक के स्वजन ने मीडिया को बताया कि खेलने के दौरान पास की झाड़ी से एक कोबरा सांप निकला और उसके हाथ से लिपट गया। सांप ने दीपक के दाहिने हाथ के अंगूठे को डस लिया। दीपक का कहना है कि दर्द होने पर उसने सांप को अपने दांतों से काट लिया। दीपक के काटने के बाद सांप की मृत्यु हो गई। वहीं, सांप के डसने का दीपक के शरीर मे कोई खास असर नहीं हुआ।

हालांकि, इस घटना को लेकर चिकित्सकों और सर्प के जानकारों का मत अलग-अलग है। जशपुर जिले में सर्प संरक्षण अभियान का संचालन कर रहे ग्रीन नेचर वेल फेयर सोसायटी के संस्थापक सदस्य कैसर हुसैन ने नईदुनिया को बताया कि सांप की ड्राई बाइट(जब सांप काटने के बाद विष न छोड़े) से मनुष्य के शरीर मे सर्प दंश का कोई विपरीत असर नहीं होता।

कई बार ड्राई बाइट का शिकार हुए लोग भय से बेहोश हो जाते हैं। केसर ने यह भी बताया कि कोबरा सर्वाधिक ड्राई बाइट करने वाली सर्प प्रजाति है। वहीं, बच्चे के काटने से सांप के मारे जाने के दावे को भी केसर आश्चर्यजनक नहीं मानते हैं। वहीं, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. रंजीत टोप्पो ने कहा कि अब तक यह मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। लेकिन, जिस प्रकार की यह घटना बताई जा रही है, चिकित्सा विज्ञान के अनुसार संभव नहीं है।

About rishi pandit

Check Also

मैं आत्महत्या कर रही हूं, बताया जिम्मेदारों का नाम, सोशल मीडिया में पोस्ट वायरल

बिलासपुर  छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *