Monday , May 20 2024
Breaking News

Drugs Case: कॉमेडियन भारती सिंह और पति हर्ष के खिलाफ चार्जशीट दायर, जानिए क्या है मामला

Celebs chargesheet filed against comedian bharti singh and husband harsh in drugs case know the whole matter: digi desk/BHN/मुंबई/ मुंबई एनसीबी ने कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया के खिलाफ कोर्ट में 200 पेज का चार्जशीट दाखिल की है। ड्रग्स के एक मामले में दोनों को 2020 में गिरफ्तार किया गया था। दोनों फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। NCB (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने यह जानकारी दी है। दंपति को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने उनके घर से गांजा की कथित जब्ती के बाद गिरफ्तार किया था। इस केस में दोनों को 23 नवंबर 2020 को जमानत मिली थी।

इस मामले में भारती सिंह और हर्ष पर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 20 (बी) (ii) (ए) (ड्रग्स की थोड़ी मात्रा) और 8 (सी) (ड्र्ग्स की बरामदगी) और 27 (ड्रग्स का सेवन) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

ऐसे आया था ड्रग्स केस में भारती सिंह का नाम

एनसीबी अधिकारियों के मुताबिक, उन्होंने मुंबई के खार डंडा इलाके से 21 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया था, जो कथित तौर पर मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल था। पूछताछ के दौरान उसने भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया का नाम लिया था, जिसके बाद उनके आवास पर छापेमारी की गई थी।

तब एनसीबी ने दावा किया था कि भारती सिंह ने अधिकारियों को बताया था कि उन्होंने अपने पति द्वारा खरीदे गए गांजे का सेवन किया था। एनसीबी ने यह भी कहा था कि दंपति के वर्सोवा घर पर तलाशी अभियान में कथित तौर पर उन्हें 65 ग्राम गांजा और 21.5 ग्राम भांग के साथ एक बैग मिला था।तब दोनों के वकीलों, अयाज खान और ज़हरा चरणिया ने कोर्ट में पक्ष रखा था और कहा था कि भारती सिंह और उनके पति के पास कथित रूप से मिले नशीले पदार्थों मात्रा बहुत कम थी। यह तर्क भी दिया गया था कि वसूली की मात्रा बहुत कम होने के कारण नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत यह जमानती अपराध बनाता है। अदालत ने दलील को स्वीकार करते हुए प्रत्येक को 15,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी।

About rishi pandit

Check Also

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें

मुंबई फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मताधिकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *