Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Weather Alert: चक्रवात के चलते 29 अक्टूबर से 1 नवंबर तक इन राज्‍यों में बारिश की संभावना

Weather news chance of rain in these states of country from october 29 to november 1 due to cyclone: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश में अब सर्दी की शुरुआत हो चुकी है। इसी सप्‍ताह बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात सितरंगी के चलते देश के कई राज्‍यों में बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के ऊपर उत्तर-पूर्वी हवाओं के आने की संभावना के साथ 29 अक्टूबर के आसपास दक्षिणपूर्वी प्रायद्वीपीय भारत में पूर्वोत्तर मानसून की बारिश शुरू होने की संभावना है। 29 अक्टूबर से 1 नवंबर तक केरल और माहे में 30-31 अक्टूबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में गरज और बिजली गिरने के साथ छिटपुट से काफी व्यापक हल्की या मध्यम वर्षा की संभावना है। 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में बारिश होगी। इसके अतिरिक्त, अगले पांच दिनों के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में छिटपुट से व्यापक रूप से हल्की या मध्यम वर्षा भी संभव है। अगले पांच दिनों तक देश के बाकी हिस्सों में शुष्क मौसम रहने की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमान

  • अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश या हिमपात संभव है।
  • दक्षिणी कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में छिटपुट बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की गई है।
  • वायु गुणवत्ता उत्तरी भारत में बहुत खराब और मध्य, पश्चिमी, पूर्वी और दक्षिणी भारत में खराब होने की संभावना है।
  • अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश।
  • दक्षिणी कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में गरज के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है। वायु गुणवत्ता उत्तरी भारत में बहुत खराब और मध्य, पश्चिमी, पूर्वी और दक्षिणी भारत में खराब होने की संभावना है।

About rishi pandit

Check Also

पंजाब सरकार का बढ़ती गर्मी के मद्देनजर सभी स्कूलों को 21 मई से 30 जून तक बंद करने का फैसला

चण्डीगढ़ पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है। राजस्थान, पंजाब, हरियाणा समेत कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *