Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: मुख्यमंत्री उपस्थिति में सतना में होगा ‘‘गृह-प्रवेशम’’ का मुख्य आयोजन

प्रधानमंत्री श्री मोदी धनतेरस पर गरीब परिवारों को करायेंगे गृह-प्रवेश

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धनतेरस के पावन पर्व पर मध्यप्रदेश के 4 लाख 51 हजार गरीब परिवारों को वर्चुअल माध्यम से गृह-प्रवेश करायेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में बीटीआई मैदान सतना में “गृह-प्रवेशम’’ का राज्य स्तरीय समारोह 22 अक्टूबर को अपरान्ह 3 बजे से होगा। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह सिसोदिया, वन मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह, पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल एवं सांसद सतना गणेश सिंह उपस्थित रहेंगे।

प्रदेश में 48 लाख आवास स्वीकृत और 29 लाख आवास पूर्ण

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में मध्यप्रदेश में अब तक 48 लाख आवास स्वीकृत और 29 लाख आवास पूर्ण हो गये हैं। इन आवासों पर 35 हजार करोड़ से अधिक व्यय हुआ है। मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री आवास का कार्य तीव्र गति से हो रहा है और गत 6 माह में ही प्रदेश में 4 लाख 51 हजार आवास पूर्ण कर लिये गये हैं। आवास के निर्माण में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा गया है। प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) निर्माण में मध्यप्रदेश देश के अग्रणी राज्यों में शामिल है। प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत मिशन, आयुष्मान कार्ड आदि योजनाओं का भी लाभ दिया जा रहा है।

राज्यमंत्री और सांसद ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किया आयोजन स्थल का निरीक्षण

गृह प्रवेशम कार्यक्रम को लेकर बीटीआई ग्राउंड में की जा रही तैयारियां


दीपावाली के पहले धनतेरस के दिन प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के नवनिर्मित साढ़े चार लाख आवासों के गृह प्रवेश का मुख्य कार्यक्रम सतना के बीटीआई ग्राउंड में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्यातिथ्य में 22 अक्टूबर को आयोजित होगा। प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअली जुड़कर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। सतना के बीटीआई ग्राउंड में आयोजित होने वाले प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम की समीक्षा भी मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा की जाकर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये जा रहे हैं। स्थानीय प्रशासन द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने आवश्यक तैयारियां भी की जा रही हैं।
गुरुवार को प्रदेश शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल और सांसद सतना गणेश सिंह ने आयोजन स्थल का वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निरीक्षण करते हुये तैयारियों का अवलोकन किया। राज्यमंत्री श्री पटेल और सांसद श्री सिंह ने अधिकारियों से कार्यक्रम की रुपरेखा पर चर्चा भी की। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देशानुसार कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने और उत्सवी माहौल में संपन्न कराने पूरी तैयारी कर ली जाएं। सांसद श्री सिंह ने कहा कि पीएम आवास योजना के हितग्राहियों को भी आमंत्रित करें। इस मौके पर कलेक्टर अनुराग वर्मा, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, एएसपी सुरेन्द्र जैन, एसडीएम सिटी नीरज खरे, उपायुक्त भूपेन्द्र देव परमार सहित विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

महाकाल मंदिर में 6 मई से शुरू होगा यह खास यज्ञ, गाय और बकरी के दूध से दी जाएगी आहुति

उज्जैन  विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में बारिश के लिए शनिवार से छह दिवसीय सोमयज्ञ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *