Monday , July 1 2024
Breaking News

BCCI: मंगलवार को 36वें अध्यक्ष चुने जायेंगे बिन्नी, ICC चेयरमैन को लेकर सस्पेंस

BCCI agm roger binny to be elected 36th chairman of the board on tuesday but suspense over icc chairman nomination: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की मंगलवार को होने वाली वार्षिक आम बैठक (AGM) में भारत के पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की जगह बोर्ड का अध्यक्ष पद संभालेंगे। वहीं जय शाह ( सचिव), आशीष शेलार (कोषाध्यक्ष), राजीव शुक्ला (उपाध्यक्ष) और देवजीत सैकिया (संयुक्त सचिव) भी अपने पदों पर निर्विरोध चुने जाएंगे। इनके अलावा निवर्तमान कोषाध्यक्ष अरुण धूमल IPL के नए अध्यक्ष होंगे। AGM के एजेंडा के अनुसार भारतीय क्रिकेटर्स संघ के दो प्रतिनिधियों, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी को बीसीसीआई शीर्ष परिषद में शामिल किया जाएगा।

ICC चेयरमैन पर चर्चा

इस बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है कि बीसीसीआई को ICC चेयरमैन पद के लिए उम्मीदवार खड़ा करना चाहिए या नहीं। राजनीतिक गलियारों में सौरव गांगुली को लेकर काफी चर्चा हो रही है और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीधे तौर पर सौरव गांगुली के पक्ष में पीएम मोदी से दखल देने की मांग की है। लेकिन इस पद के लिए जिन अन्य नामों पर चर्चा चल रही है उनमें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन भी शामिल हैं।

आईसीसी के शीर्ष पद के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है। फिलहाल BCCI मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बारक्ले को ही दूसरे कार्यकाल के लिए समर्थन देने के पक्ष में है। लेकिन अगर इस शीर्ष पद के लिए सौरव गांगुली या किसी और के नाम पर विचार किया जाता है या नहीं, ये देखना दिलचस्प होगा। आपको बता दें कि आईसीसी बोर्ड की 11 से 13 नवंबर के बीच मेलबर्न में बैठक होगी।

IPL पर होगी चर्चा

अरुण धूमल मंगलवार को बीसीसीआई एजीएम के बाद नवगठित आईपीएल संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसमें आईपीएल नीलामी की तिथि पर फैसला किया जाएगा और पहले महिला आईपीएल को लेकर भी चर्चा होगी जिसका आयोजन बोर्ड आईपीएल से पहले मार्च में करवाना चाहता है।

About rishi pandit

Check Also

विकसित भारत के निर्माण के लिए विकसित मानसिकता आवश्यक : राष्ट्रपति

नई दिल्ली राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि विकसित भारत के निर्माण के लिए विकसित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *