Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Satna: संबल योजना के श्रमिक परिवार के खातों में अंतरित किए 345 करोड़ 59 लाख रूपये, सतना जिले के 380 हितग्राही लाभान्वित

हर पात्र व्यक्ति तक पहुँचेगा शासकीय योजनाओं का लाभ : मुख्यमंत्री श्री चौहान

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रायसेन में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में संबल 2.0 योजना अंतर्गत प्रदेशभर के 15 हजार 948 श्रमिक परिवार के बैंक खातों में 345 करोड़ 59 लाख रूपए की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की। इनमें सतना जिले के 380 हितग्राहियों को लाभ मिला है। इन हितग्राहियों में 371 संबल योजना के तथा 9 हितग्राही मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार मंडल की अनुग्रह सहायता योजना से लाभान्वित हुये हैं। राज्य स्तरीय मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) 2.0 योजना के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नगर पालिक निगम सतना के सभाकक्ष में देखा गया। इस अवसर पर आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, स्पीकर राजेश चतुर्वेदी,सहायक श्रमायुक्त एसएम पटेरिया, श्रम निरीक्षक हेमंत डेनियल, नगर निगम के अधिकारी एवं योजना के लाभान्वित हितग्राही उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हर हाल में गरीबों का सम्मान कायम रखा जाएगा। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान भी इसीलिए चलाया जा रहा है, जिससे कोई भी गरीब शासन की किसी भी योजना के लाभ से वंचित नहीं रहे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीब परिवारों को घर बनाने के लिए जमीन देगी, चाहे खरीद कर जमीन देना पड़े पर सरकार किसी भी गरीब को बिना घर के नहीं रहने देगी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत इस महीने के अंत तक आवेदन लेकर मध्यप्रदेश स्थापना दिवस (एक नवंबर) से वंचित रह गए गरीब परिवारों को खाद्यान्न उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे तेंदूपत्ता श्रमिकों को भी अभियान चला कर संबल योजना में शामिल करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब का जीवन आसान बनाना ही उनका मकसद है और रोटी, कपड़ा, मकान, दवाई और पढ़ाई की व्यवस्था सरकार कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के चारों श्रमोदय विद्यालयों से गरीब श्रमिकों के बच्चों के लिए उच्च शिक्षा के नए द्वार खुले हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संबल योजना के लाभान्वित हितग्राही कटनी की लता सेन, छतरपुर की रेखा जाटव, देवास की सुगन बाई, अशोकनगर के मुंगावली की ताराबाई और नर्मदापुरम जिले की चुनिया बाई से वर्चुअल संवाद किया। श्रम कल्याण मण्डल की तीन विवरणिका का विमोचन किया। सतना जिले के आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में स्पीकर नगर निगम राजेश चतुर्वेदी, आयुक्त राजेश शाही ने नगर निगम क्षेत्र के लाभान्वित हितग्राहियों को अनुग्रह सहायता राशि के स्वीकृति पत्र भी वितरित किये।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *