Sunday , October 6 2024
Breaking News

Mulayam Singh Death: मंगलवार को सैफई में होगा मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार

Mulayam Singh Yadav Death: digi desk/BHN/लखनऊ/ समाजवादी पार्टी के संस्थापक, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का सोमवार सुबह निधन हो गया। वे 82 वर्ष के थे। मुलायम सिंह यादव पिछले दिनों से बीमार चल रहे थे और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। मुलायम किडनी इंफेक्शन से जूझ रहे थे। जानकारी के मुताबिक, बीती रात उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो गया था। अस्पताल में भर्ती करवाए जाने के बाद से Mulayam Singh की अच्छी सेहत के लिए प्रार्थनाएं की जा रही थीं। सभी दलों के नेता नेताजी के स्वास्थ्य का हाल जान रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अखिलेश यादव से फोन पर नेताजी की सेहत का हाल जाना था। मुलायम सिंह के निधन की सूचना खुद अखिलेश यादव ने दी। अखिलेश ने ट्वीट किया कि मेरे पिताजी और हम सब के प्यारे नेताजी नहीं रहे। उनका निधन हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री व सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर शाम करीब पांच बजे एंबुलेंस से सैफई स्थित उनके आवास लाया गया। मंगलवार सुबह उनके पार्थिव शरीर को रथ से सैफई महोत्सव पंडाल ले जाया जाएगा जहां लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। अपराह्न तीन बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का कार्यालय से जानकारी दी गई है कि मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार उत्तर प्रदेश में उनके पैतृक गांव सैफई में होगा। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि दिग्गज राजनेता का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

मुलायम सिंह यादव ने सुबह 8.13 बजे अंतिम सांस ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने नेताजी के साथ अपनी दो तस्वीरें भी ट्वीट की।

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद श्रद्धांजलि का दौर शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी ही नहीं, तमाम दलों के नेता दुख व्यक्त कर रहे हैं। मुलायम सिंह यादव ने अपने सफर की शुरुआत एक शिक्षक के रूप में की थी। फिर वे पहलवान बने और फिर राजनीति में आए। लोग मुलायम सिंह के पुराने किस्से याद कर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

माता के जागरण में शामिल होने गए सांपला के परिवार के घर चोरों ने एक घंटे में 10.50 लाख रुपये गहने किये साफ़

रोहतक रोहतक के सांपला में माता के जागरण में शामिल होने गए सांपला के परिवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *