Saturday , May 11 2024
Breaking News

PM Modi: ‘हम जिसका शिलान्यास करते हैं, उसका उद्घाटन भी करते हैं, पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बातें

PM Modi in Himachal Pradesh: digi desk/BHN/बिलासपुर/  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम बुधवार सुबह बिलासपुर पहुंचे और यहां AIIMS का उद्घाटन किया। खास बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच साल पहले (2017 में) इस AIIMS का शिलान्यास किया था। इस तरह प्रदेशवासियों को सस्ता और अच्छा इलाज मुहैया करवाने का प्रधानमंत्री मोदी और प्रदेश सरकार का सपना पांच साल में साकार होने जा रहा है। बिलासपुर AIIMS 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बना है। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

बिलासपुर में पीएम मोदी की रैली, पढ़िए क्या कहा

  • पीएम मोदी ने बिलासपुर में रैली को संबोधित किया। पीएम ने कहा, आप सभी को, संपूर्ण देशवासियों को विजयादशमी के अवसर पर अनंत-अनंत शुभकामनाएं। ये पावन पर्व हर बुराई से पार पाते हुए, अमृत काल में जिन ‘पंच प्राणों’ का संकल्प देश ने लिया है, उन पर चलने के लिए नई ऊर्जा देगा। मेरा सौभाग्य है कि विजयादशमी पर हिमाचल प्रदेश के लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार और इंफ्रास्ट्रक्चर के हजारों करोड़ रुपये के प्रोजक्ट का उपहार देने का अवसर मिला है।
  • आज हिमाचल में सेंट्रल यूनिवर्सिटी भी है, IIT, IIIT और IIM जैसे प्रतिष्ठित संस्थान भी हैं। देश में मेडिकल शिक्षा और स्वास्थ्य का सबसे बड़ा संस्थान, एम्स भी अब बिलासपुर की शान बढ़ा रहा है।
  • जो हिमाचल पूरे देश में राष्ट्र रक्षा के वीरों के लिए जाना जाता है,वही हिमाचल अब इस एम्स के बाद, जीवन रक्षा के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है।
  • बल्क ड्रग्स पार्क्स के लिए देश के जिन 3 राज्यों का चयन हुआ है, उनमें से एक हिमाचल है। मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए जिन 4 राज्यों को चुना गया है, उनमें से भी एक हिमाचल है।
  • नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क का शिलान्यास इसी का हिस्सा है। हिमाचल का एक पक्ष और है, जिसमें यहां विकास की अनंत संभावनाएं छिपी हुई हैं।
  • ये पक्ष है मेडिकल टूरिज्म का। यहां की आबो-हवा, यहां का वातावरण, यहां की जड़ी-बूटियां अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयुक्त हैं।
  • बता दें, इसी साल हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मई में उत्तर के मैदानों व मध्य भारत में अधिक लू चलने की चेतावनी जारी की

नई दिल्ली भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मई में उत्तर के मैदानों व मध्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *