Sunday , October 6 2024
Breaking News

MP Urban Body Election: कमल नाथ के गढ़ में भाजपा ने लहराया परचम, 4 निकायों पर कब्‍जा

Chhindwara urban body election bjp waved in kamal nath stronghold captured four out of six bodies: digi desk/BHN/ छिंदवाड़ा/ जिले के 6 निकाय चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। इस बार के चुनाव परिणाम उलटफेर भरे रहे है। 4 परिषदों में भाजपा ने जीत दर्ज की है। जबकि 2 पर कांग्रेस को बहुमत मिला है। नगर पालिका परिषद सौसर के 15 वार्ड में से 14 पर भाजपा प्रत्याशी जीते हैं। जुन्नारदेव नगर पालिका में भाजपा ने कब्जा जमा लिया है। यहां 18 वार्डों में से 11 पर भाजपा जीती है। दमुआ में 18 वार्ड में से भाजपा ने 9 वार्ड पर कब्जा जमाया है। नगर परिषद मोहगांव में भाजपा ने बाजी मार ली है। यहां हुए चुनाव में 15 वार्डों में से 9 पर भाजपा, 6 पर कांग्रेस प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। पांढुर्णा के 30 वार्डों में से 17 पर कांग्रेस पार्षदों ने अपनी जीत हासिल की है। इसी तरह हर्रई नगर परिषद के 15 वार्डों में 13 में कांग्रेस प्रत्याशी जीते हैं। बता दें, सभी निकायों में 27 सितंबर को वोटिंग हुई थी।

सौसर में भाजपा ने लहराया परचम, कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला
 नगरीय निकाय चुनाव में जहा हर्रई में भाजपा का महज एक पार्षद जीता , वही सौसर में कांग्रेस जीत के लिए तरस गई। भाजपा ने 15 में से 14 वार्ड में जीत हासिल की, एक निर्दलीय ने भी भाजपा को समर्थन दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद धुंआधार प्रचार किया था। कमल।नाथ और नकुल नाथ ने भी प्रचार किया था। बीते दस सालो से सौसर में कांग्रेस की परिषद थी।
दिग्गज हारे
नगरीय निकाय चुनाव में कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा है। जुन्नरदेव में नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा साहू के पति रमेश साहू को हार का सामना करना पड़ा है। वही दमुआ में पूर्व मंडी उपाध्यक्ष और भाजपा नेता योगेश साहू को हार का सामना करना पड़ा। महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष उषा भमोरे को भी भाजपा से बगावत करना भारी पड़ गया। वह बुरी तरह से चुनाव हार गई। गौरतलब हो कि चुनाव पूर्व टिकट वितरण को लेकर उषा भमोरे ने भाजपा से बगावत कर निर्दलीय पर्चा दाखिल किया था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

About rishi pandit

Check Also

ग्राम पटनाकला में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर सम्पन्न

अनूपपुर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री पी.सी. गुप्ता के निर्देशानुसार शनिवार 05 अक्टूबर को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *