Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 25th Septmber: इन राशि वालों के लिए संडे बनेगा Fun Day, जानिये रविवार का पंचांग और राशिफल 

25 सितंबर 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि अमावस्या 27:22 तक
नक्षत्र उत्तर फाल्गुनी 29:49 तक
करण चतुष्पदा
नागा
15:18 तक
27:22 तक
पक्ष कृष्ण
वार रविवार
योग शुभा 08:55 तक
सूर्योदय 06:14
सूर्यास्त 18:10
चंद्रमा सिंह
राहुकाल  16:41 − 18:10
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास आश्विन
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:48 − 12:36

राशिफल 

मेष – ख़ुद को शारीरिक व्यायाम का मज़ा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग़ शैतान का घर होता है. माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा. संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी. जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी ख़ुशियाँ पाएंगे. कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है. आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से ज़िन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं.

वृषभ – आज आपका दिन उत्तम रहेगा. आप अपने दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाकर रखेंगे. खुद के साथ नये एक्सपेरिमेंट करेंगे. परिवार वालों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. अपने किसी दोस्त को भी साथ में ले जा सकते हैं.
कर्क– नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है.
सिंह – आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपको परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा. कार्यशीलता से लाभ के साथ-साथ मान-प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी. पारिवारिक समारोह में व्यस्त हो सकते हैं. आज आपके मन में असंतोष की भावना आ सकती है. आज लेन-देन में समस्याएं आ सकती हैं.
कन्या– आप पूरे दिन शारीरिक और मानसिक थकान महसूस करेंगे. परिश्रम की अपेक्षा कम सफलता मिलने से हताश होंगे. सत्ता के संबंध में थोड़ा चिंतित रहेंगे. प्रयोग और प्रयासों के लिए अच्छा समय है. सफलता का प्रतिफल बेहतर रहेगा. हर्ष आनंद से समय बीतेगा. सेहत के मामलों में समझौता न करें.
तुला– धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. क़रीबी पारिवारिक सदस्य आपको झुंझलाहट और जलन का अनुभव कराएंगे- बहस या झगड़े में उलझने की बजाय शांति से यह बताएँ कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं.
वृश्चिक– आज का दिन बेहतरीन रहेगा. लवमेट के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. कोई मूवी देखने भी जा सकते हैं. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. व्यापार में लाभ मिलेगा. नौकरी में स्थिति अनुकूल रहेगी, अपने व्यवहार और कार्यक्षमता से आप सबको प्रभावित करने में कामयाब होंगे. पिता से कोई उपहार मिल सकता है.
धनु– आज आपको कुछ नयी जानकारी मिलेगी या अपने साथी की इच्छाओं और चरित्र के बारे में एक नई जानकारी मिल सकती है इसकी वजह से आपके रिश्ते में एक महत्वपूर्ण मोड़ आएगा. समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी. आप उन महत्वपूर्ण लोगों के संपर्क में रहेंगे जो आपके करियर या कामकाजी स्थिति को बनाने में आपकी मदद करेंगे.
मकर– वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है. आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी.
कुंभ– आज का दिन पॉजिटिव रहेगा. आप अपने कार्य को पूरा करने के लिए अपने किसी सीनियर की मदद ले सकते हैं. धनलाभ के योग बन रहे हैं. इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में आज कुछ नये बदलाव करने पड़ सकते हैं, जिससे सफलता प्राप्त करने में आसानी होगी. इस राशि के मीडिया से जुड़े लोग आज अपने सहयोगियों बात सुनें, भविष्य में फायदा होगा
मीन– आज आपको नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग से बाहर निकाल देना चाहिए. आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. कुसंगति से बचें. अपना रुख नरम रखें व अनावश्यक नोक-झोंक से बचें. आप मनोरंजन के लिए वक्त निकालेंगे. पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल बना रहेगा. भाइयों का सहयोग मिलेगा.

About rishi pandit

Check Also

घर में लकड़ी के मंदिर रखने के लिए 5 वास्तु नियम: शुभता और समृद्धि के लिए

आपने अपने आसपास ऐसे कई घरों को देखा होगा, जहां पर लकड़ी का मंदिर बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *