Monday , April 29 2024
Breaking News

Rashifal 22nd Septmber: कुछ नया करने की प्रेरणा मिलेगी, बड़ा प्रोजेक्ट पूरा होगा, जानिये गुरुवार का पंचांग और राशिफल

22 सितंबर 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि द्वादशी  25:15 तक
नक्षत्र आश्लेषा 25:57 तक
करण कौवाला
तैतिल
12:27 तक
25:15 तक
पक्ष कृष्ण
वार गुरुवार
योग शिव 09:34 तक
सूर्योदय 06:13
सूर्यास्त 18:14
चंद्रमा कर्क
राहुकाल  13:43 − 15:13
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास आश्विन
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:49 − 12:37

राशिफल

मेष- दुविधा के चलते आप असमंजस में पड़ सकते हैं. नए समझौते लाभदायक लग सकते हैं, लेकिन वे अपेक्षित लाभ नहीं देंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। अत्यधिक मित्रवत अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। आप अपने प्रिय के शब्दों के प्रति अत्यधिक संवेदनशील होंगे – आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की आवश्यकता है और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिससे मामला बिगड़ जाए।

वृष- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ नया करने की प्रेरणा आपको किसी से मिल सकती है। आप जो भी नया काम शुरू करेंगे, उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर बना रहेगा। इस राशि के वैज्ञानिकों के लिए आज का दिन बेहतर है, आज कोई बड़ा प्रोजेक्ट पूरा हो सकता है।

मिथुन- अगर आप आज यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है. विरोधियों और विरोधियों में नरमी आएगी। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। मित्रों से सहयोग लेना पड़ सकता है। स्त्री की ओर आकर्षित हो सकते हैं। मन अशांत रहेगा, आप अपनी भ्रमित मनःस्थिति से असंतुष्ट रहेंगे।

कर्क- यदि आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा का सही तरीके से उपयोग करते हैं तो यह बहुत फायदेमंद साबित होगा. बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस कराएंगे। यह एक रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फोन आएगा।

सिंह- आज आपका दिन ठीक रहेगा। आज अपनी राय दूसरों पर न थोपें। आप नए लोगों से दोस्ती कर सकते हैं। पैसों के मामले में आपको थोड़ी चिंता हो सकती है। आज किसी भी काम को करने में जल्दबाजी न करें। व्यवसायी आज अगर पार्टनरशिप में कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो उसे बड़ों की सलाह से ही करें।

कन्या- आज की यात्रा आपके लिए सुखद और अत्यंत लाभकारी रहेगी. कभी-कभी दाम्पत्य जीवन वास्तव में काफी झुंझलाहट का कारण बन सकता है, ऐसा लगता है कि आपके लिए भी कुछ ऐसा ही दिन है। शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता रहेगी। गणेशजी कहते हैं कि यह दिन दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ बहुत आनंद और उल्लास के साथ बीतेगा। आज मन प्रसन्न और शांत रहेगा। आप अपने जीवन साथी के प्रति विशेष आकर्षण का अनुभव करेंगे, जिससे मधुरता बनी रहेगी।

तुला – सकारात्मक सोच और स्थिति के उज्ज्वल पक्ष को देखकर आप इससे बच सकते हैं. अचानक लाभ या सट्टा से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। गृहस्थ जीवन सुखमय और सुखमय रहेगा। आप जिससे प्यार करते हैं उसके साथ आपका कठोर रवैया आपके रिश्ते में दूरियां बढ़ा सकता है।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। सरकारी दफ्तर में अटका हुआ काम आज पूरा हो सकता है। किसी वरिष्ठ अधिकारी का सहयोग भी आपको प्राप्त होगा। आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। कई महत्वपूर्ण पारिवारिक मामले आज सुलझ सकते हैं। समाज सेवा के काम में आप व्यस्त रहेंगे।

धनु- आज का दिन भावुकता भरा रहेगा. आप खुद को अपनी अंतरतम भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने की स्थिति में भी पा सकते हैं। घरेलू काम थकाने वाले होंगे। करीबी लोगों से कई मतभेद सामने आ सकते हैं। आज दिन की शुरुआत खराब हो सकती है, लेकिन शाम होते-होते सब कुछ ठीक हो जाएगा।

मकर- आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और प्रगति निश्चित है. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगी। आपको बच्चों के साथ या अपने से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य रखने की आवश्यकता है।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने शब्दों और कार्यों से लोगों को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे। व्यापार के सिलसिले में किसी यात्रा पर जा सकते हैं, यह यात्रा आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। कुछ लोग आपकी मदद भी कर सकते हैं। इस राशि के साहित्य से जुड़े लोगों के जीवन में आज सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं।

मीन- आज का दिन व्यस्तता भरा हो सकता है। आज आपको अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों के नकारात्मक स्वभाव को लेकर थोड़ा सतर्क रहना चाहिए। अपनों से मुलाकात से मन प्रसन्न रहेगा। आज आपके प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। विरोधियों की पराजय होगी। पैसा रहेगा। तन और मन के स्वास्थ्य के साथ आज का दिन आपको अनेक प्रकार के लाभ प्रदान करेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

घर में लकड़ी के मंदिर रखने के लिए 5 वास्तु नियम: शुभता और समृद्धि के लिए

आपने अपने आसपास ऐसे कई घरों को देखा होगा, जहां पर लकड़ी का मंदिर बना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *