Thursday , May 2 2024
Breaking News

Rashifal 10th Septmber: वापस मिल सकता है लंबे समय से फंसा हुआ धन, जानिए शनिवार का पंचांग और राशिफल 

10  सितंबर 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि पूर्णिमा 15:28 तक
नक्षत्र शतभिषा 09:37 तक
करण बव
बालव
15:28 तक
26:18 तक
पक्ष शुक्ल
वार शनिवार
योग धृति 14:54 तक
सूर्योदय 06:04
सूर्यास्त 18:31
चंद्रमा कुम्भ
राहुकाल        09:11− 10:44
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास भाद्रपद
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:53 − 12:43

 

राशिफल 

मेष– जल्दी ही बीमारी से उबरने की संभावना है। आपको कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। अगर आप अपने साथी के नज़रिए को नज़रअंदाज़ करेंगे, तो वह अपना आपा खो सकता/सकती है। हो सकता है कि आपकी वजह से दफ़्तर में कुछ बड़ा नुक़सान हो जाए, इसलिए सोच-समझकर हर काम करें। ज़रूरत के वक़्त आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को ज़्यादा तरजीह देता हुआ नज़र आ सकता है।

वृषभ– आज आपका दिन शानदार रहेगा। कुछ बेहतरीन कर गुजरने के मूड में रहेंगे । कुछ अच्छे अवसर भी आपको मिलेंगे, जिसका आप पूरा फायदा उठायेंगे। आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा य़ परिवार वालों के साथ ख़ुशी के पल बिताएंगे। कोई दोस्त आपसे किसी काम में मदद ले सकता है। इस राशि के छात्रों को आज मेहनत का पूरा फायदा मिलेगा। ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का 11 बार जाप करें, आपके काम बनते नजर आयेंगे।

मिथुन– अगर आपका धन कहीं पर लंबे समय से फंसा हुआ है, तो वह आज आपको वापस मिल सकता है। शनिदेव की कृपा से आपके रुके हुए सभी काम तेजी से पूरे होने लगेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा। आपका पुराना प्यार आपको मिल सकता है। विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। अपने स्वास्थ को लेकर सजग रहें अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क – आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे। आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। ज़िन्दगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है।

सिंह – आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। किसी जरूरी काम को पूरा करने में माता का सहयोग मिल सकता है। परिवार वालों के साथ कहीं आसपास टूर का प्लान बन सकता है। व्यापार के सिलसिले में लोगों से मुलाकात होगी। खास कामों में कुछ रुकावट आ सकती है। काम पूरा करने के लिये थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। घर से निकलने से पहले माता का आशीर्वाद लें, आपके सभी काम बनेंगे।

कन्या – आज कन्या राशि वालों के परिवार में प्रेम बढ़ेगा और आप जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। किसी भी नये कार्य को करने से पहले अपने बड़ों-बुजुर्गों की सलाह जरूर लें। प्रमोशन और वेतन वृद्धि के योग बन रहे हैं। इस दौरान कार्यक्षेत्र में कोई बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है। नए व्यायाम अपनाने का फायदा आपको नजर आने लगेगा। शादीशुदा जिंदगी में अच्छा तालमेल रहने की संभावना है।

तुला– जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। अगर आप अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है। आपके वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख के नज़रिए से कुछ ख़ूबसूरत परिवर्तन हो सकता है।

वृश्चिक– आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आपको कारोबार में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। ऑफिस में दिन अच्छा बीतेगा। एकस्ट्रा इनकम के नए जरिये भी मिलेंगे। दूसरे लोग आज अपनी परेशानियां आपके सामने रखेंगे, जिसे आप आसानी से सुलझा देंगे। मंदिर में किसी फल का दान करें, आपके जीवन में किसी प्रकार की समस्या नहीं आयेगी।

धनु– आज आप उन्नति करेंगे। आपका रुतबा और शोहरत दोनों बढ़ेगी। लंबे समय से चली आ रहीं सभी प्रकार की समस्याएं समाप्त होने वाली है। घर में चारों तरफ से खुशियां ही खुशियां आयेंगी। व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में आपको बहुत सफलताएं मिलेंगी। आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। धन के मामले में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिल सकती है।

मकर – शराब से दूर रहें, क्योंकि इससे आपकी नींद में खलल पड़ेगा और आप गहरे आराम से महरूम रह सकते हैं। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपका प्रिय आपको तोहफ़े दे सकता है। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा, लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें।

कुंभ– आज आपकी सोच सकारात्मक रहेगी। आप जितना सकारात्मक सोचेंगे, उतने ही सफल रहेंगे। जीवन को बेहतर बनाने के लिए कुछ नया कर सकते हैं। आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस राशि के छात्रों को बेहतर परिणाम हासिल हो सकते हैं। किसी काम में पिता का सहयोग प्राप्त हो सकता है। हनुमान जी की आरती करें, काम में सफलता प्राप्त होगी।

मीन – आज नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बन सकती है। आज का दिन आपके लिए खुशी और संतुष्टि भरा रहेगा। आप अपनी भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे, जो विवादों से बचने में सहायता करेंगे। आपके जीवनसाथी की कामकाज को लेकर व्यस्तता आपकी उदासी का कारण बन सकती है। किसी से मिलने के लिए की गई लम्बी यात्रा थका देने वाली साबित होगी।

About rishi pandit

Check Also

अक्षय तृतीया पर 61 साल बाद पहली बार एक भी विवाह मुहूर्त नहीं

इस साल अक्षय तृतीया का पर्व 10 मई को मनाया जाएगा। हर साल इस अबूझ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *