Sunday , October 6 2024
Breaking News

Asia Cup 2022: सुपर 4 में हार से भारत की शुरुआत, पाकिस्तान ने 5 विकेट से हराया

India vs Pakistan, Asia Cup 2022:digi desk/BHN/ पाकिस्तान ने एशिया कप के सुपर फोर मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए। टीम इंडिया ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से निकले। उन्होंने 60 रनों की पारी खेली। विराट के अलावा केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 28-28 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट शादाब खान ने चटकाएं। जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की पारी खेली।

भारत ने ग्रुप स्‍टेज में पाकिस्तान और हांगकांग को हराकर सुपर फोर राउंड में प्रवेश किया। पाकिस्तान भारत से हार गया लेकिन हांगकांग को हराया। पिछले संडे को हुए भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और 147 रनों पर आउट हो गया। मोहम्मद रिजवान ने टीम के लिए शीर्ष 43 रन बनाए। बाद में, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के 35-35 और हार्दिक पांड्या के नाबाद 33 रन के साथ, भारत ने 5 विकेट से मैच जीत लिया था।

भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटीकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह।

About rishi pandit

Check Also

तिरुपति मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर के प्रसाद में कीड़े पाए गए?, नया विवाद, टीटीडी का इनकार

आंध्र प्रदेश क्या आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर के प्रसाद में कीड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *