Sunday , May 12 2024
Breaking News

India vs Pakistan: तैयार हो जाइये एक और महामुकाबले के लिए, एशिया कप में रविवार को फिर IND vs PAK

India vs Pakistan on Sunday: digi desk/BHN/दुबई/ एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच एक और मुकाबला तय हो गया है। शुक्रवार को हांगकांग का मुकाबला पाकिस्तान से हुआ। मैच में हांगकांग ने शर्मनाक प्रदर्शन किया और 155 रन से हार गई। पहले से तय था कि जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी, उसका सामने सुपर 4 में भारत से होगा। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 193 रन बनाए। जवाब में हांगकांग की टीम सिर्फ 38 रन पर ही सिमट गई। एशिया कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान का पहला मैच 28 अगस्त को दुबई में खेला गया था। भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी थी।

India vs Pakistan on Sunday

पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (नाबाद 78) और फखर जमां (53) की शानदार पारियों के दम पर शुक्रवार को हांगकांग के सामने 194 रनों का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान ने रिजवान और जमां की दूसरे विकेट के लिए हुई 116 रनों की शतकीय साझेदारी की मदद से 20 ओवर में दो विकेट पर 193 रन बनाए। खबर लिखे जाने तक हांगकांग ने चार ओवर में दो विकेट पर 19 रन बनाए। किंचित शाह एक और यासिम मुर्तजा दो रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। पाकिस्तान के लिए दोनों विकेट नसीम शाह ने लिए।

इससे पहले, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हांगकांग ने टास जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया, लेकिन एहसान खान ने अपनी ही गेंद पर कैच लपकर पिछले कुछ दिनों से शानदार फार्म में चल रहे कप्तान बाबर आजम (9) को आउट कर पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया। पहला झटका लगने के बाद रिजवान ने फखर के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले खत्म होने तक सधी हुई बल्लेबाजी की और हांगकांग को अन्य सफलता हासिल नहीं करने दी। रिजवान और फखर ने फिर पारी को गति दी और हांगकांग के गेंदबाजों की जमकर धुनाई शुरू की। रिजवान ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। पचासा जड़ने के बाद रिजवान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की, जबकि दूसरी ओर से फखर ने भी उनका साथ बखूबी निभाया। इस बीच, फखर ने 16वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, फखर 17वें ओवर की पहली गेंद पर एहसान खान का शिकार बने और यह साझेदारी टूट गई। इसके बाद खुशदिल शाह (नाबाद 35) ने अंत के ओवरों में तूफानी पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में एजाज खान पर छक्कों की बौछार की। खुशदिल ने आखिरी के तीन गेंदों पर लगातार छक्के जड़कर इस ओवर से 29 रन बटोरे और टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

 

About rishi pandit

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा में चुनानी जनसभा में कहा यह चुनाव ओडिशा के लोगों के लिए बहुत महत्व रखता

कंधमाल भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा के कंधमाल में शनिवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *