Friday , May 3 2024
Breaking News

PM Modi: हमारी सरकार गरीबों को करा रही है पक्के मकान उपलब्‍ध, कोचीन में प्रधानमंत्री ने कहा

PM Modi, Our government is providing pucca houses to poor said pm modi in cochin: digi desk/BHN/कोचीन/ कोचीन में पीएम मोदी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार देश के हर गरीब को पक्के मकान उपलब्ध कराने का अभियान चला रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत केरल के गरीबों के लिए लगभग 2,00,000 पक्के मकानों को भी मंजूरी दी गई है। इसमें से 1,30,000 से अधिक घर पूरे हो चुके हैं। ‘आज़ादी का अमृतकाल’ भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प पर काम करना है और इसमें केरल के लोगों की बड़ी भूमिका है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चलकर बीजेपी संकल्पों को सिद्धि में बदल रही है। केंद्र सरकार हर जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए काम कर रही है, और इससे केरल के युवाओं को बहुत फायदा होगा।

आधुनिक बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए भाजपा सरकार केरल में कई परियोजनाओं पर लगभग 1 लाख करोड़ रुपये खर्च कर रही है। पूरे देश में जहां-जहां बीजेपी की सरकार है, वहां विकास की रफ्तार तेज है. इसकी वजह है केंद्र और राज्य में डबल इंजन वाली सरकार। यही सरकार केरल के विकास को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद कर सकती है।

आधुनिक और बेहतर कनेक्टिविटी से पर्यटन और व्यापार को सबसे अधिक लाभ मिलता है। पर्यटन के विकास से देश के विकास में मदद मिलेगी। पिछले आठ वर्षों में, केंद्र सरकार ने मेट्रो रेल को शहरी परिवहन का सबसे प्रमुख साधन बनाने के लिए लगातार काम किया है।

 

 

About rishi pandit

Check Also

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर को फिर अपने बेटे की याद आई

चंडीगढ़ दिवंगत पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​​​सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *