Sunday , September 29 2024
Breaking News

KBC 14: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में अमिताभ का खुलासा, इनके मना करने की वजह से नहीं बने कवि!

Kaun Banega Crorepati 14: digi desk/BHN/मुंबई/  बॉलीवुड के बिग बी और शानदार कलाकार अमिताभ बच्चन देश के दिग्गज कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं। वहीं अमिताभ की मां तेजी बच्चन भी सोशल एक्टिविस्ट रह चुकी हैं। हम अक्सर देखते हैं कि बच्चे अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हैं। लेकिन अमिताभ बच्चन के साथ ऐसा नहीं था। अमिताभ ने कवि बनने की जगह एक्टिंग में हाथ आजमाया। आज अमिताभ इंडस्ट्री के महानायक कहे जाते हैं। हाल ही में जब अमिताभ से पूछा गया कि क्या वे घर में कविताएं लिखते हैं। तो इसके जवाब में उन्होंने मना कर दिया। साथ ही उन्होंने इसकी वजह भी बताई थी।

बताई कवि न बनने की वजह

हम सभी ये बात जानते हैं कि अगर अमिताभ बच्चन किसी भी शो को होस्ट करते हैं तो वह हिट हो ही जाता है। इसके साथ ही फैंस को बिग बी के बारे में बहुत कुछ जानने का मौका भी मिलेगा। कई सालों से अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट कर रहे हैं। लेकिन इसका 14वां सीजन इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। अमिताभ बच्चन ने इस शो में अपनी जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प किस्से सभी को सुनाएं हैं। अब हाल ही में उन्होंने बताया है कि आखिर वे क्यों कविताएं नहीं लिखते हैं। लेटेस्ट एपिसोड में कानपुर के अनिल माथुर हाॅट सीट पर बैठे थे। अमिताभ बच्चन ने उनका स्वागत किया और शो को आगे बढ़ाया।

मां ने कवि बनने के लिए किया था मना

शो के कंटेस्टेंट अनिल माथुर के साथ गेम के बीच में अमिताभ बच्चन ने कविताएं न लिखने की वजह का भी खुलासा किया है। जब कंटेस्टेंट ने उनसे पूछा कि क्या उन्हें अपने दिवंगत पिता हरिवंशराय बच्चन की तरह कविता लिखने की आदत है। इस पर बिग बी ने जवाब देते हुए कहा कि ‘मैं कविता नहीं लिखता। मेरे घर में मेरे पिता कवि थे। जब मैं बड़ा हो रहा था और काम करने लगा तब मेरी मां ने मुझसे कवि न बनने के लिए कहा। उन्होंने कहा था कि घर में एक ही कवि काफी है।’

 

About rishi pandit

Check Also

प्राइम वीडियो ने रियलिटी सीरीज़, द ट्राइब का ट्रेलर रिलीज़ किया

  मुंबई,  प्राइम वीडियो नेअपनी आगामी ओरिजिनल रियलिटी सीरीज "द ट्राइब" का रोमांचक ट्रेलर रिलीज़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *