Friday , May 17 2024
Breaking News

Astro Tips: भूलकर भी न करें ये चीजें किन्नरों को दान, वर्ना नाराज़ जाएंगी मां लक्ष्मी

Astro tips dont forget to donate these things to eunuchs otherwise mother lakshmi will get angry: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारतीय संस्कृति के अनुसार दान-पुण्य करने का काफी महत्व रहता है। सनातन धर्म में कोई भी त्योहार तब तक पूर्ण नहीं होता जब तक कि आप किसी जरूरतमंद को दान नहीं कर देते हैं। किन्नरों को भी दान देना एक पुण्य कर्म माना गया है। कहा जाता है कि किन्नरों के आशीर्वाद से घर में सुख-समृद्धि और तरक्की आती है। लेकिन 5 चीजें ऐसी है जिन्हें आप भूलकर भी किन्नरों को कभी भी दान न करें। वरना आपको कंगाल होने में देर नहीं लगेगी। आइए जानते हैं कि वे 5 चीजें कौन सी हैं जिन्हें किन्नरों को दान देने से बचना चाहिए।

पुराने कपड़े दान करने से बचें

आमतौर पर किन्नर तभी किसी के घर आते हैं जब आपके परिवार में कोई शादी हो या बच्चे का जन्म हुआ हो या फिर कोई शुभ कार्य हो रहा हो। ऐसे में किन्नरों के आगमन पर भूलकर भी उन्हें पुराने कपड़े नहीं देना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपके परिवार पर कई सारी विपत्तियां आ जाती हैं। साथ ही घर की दौलत भी खत्म हो सकती है। शुभ कार्य के दौरान जब भी किन्नर आपके घर आएं तो उन्हें हमेशा नए कपड़े दान करें। इससे वे खुश होकर आपको खूब सारी दुआएं देकर जाएंगे।

झाड़ू का न करें दान

यह आप सभी जानते हैं कि झाड़ू को मां लक्ष्मी का पर्याय माना जाता है। यह उनकी प्रिय वस्तुओं में से एक है। ऐसे में झाड़ू का निरादर करने, गंदगी में रखने या दान करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती है। इसलिए कभी भी झाड़ू को किन्नरों या किसी अन्य व्यक्ति को दान नहीं करना चाहिए। अगर आप उन्हें झाड़ू दिलवाना चाहते हैं तो इसके लिए आप उन्हें रुपये दे दें। इससे वे खुद दुकान जाकर झाड़ू खरीद सकते हैं।

तेल दान करने से बचें

हर घर में तेल का होना सामान्य बात है। तेल को खाना बनाने और शरीर पर लगाने में इस्तेमाल किया जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार रसोई के तेल को भूलकर भी किन्नरों को दान नहीं करना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से परिवार पर बड़ी मुसीबत आ सकती है। साथ ही घर का सारा सुख और वैभव भी खत्म हो जाता है।

स्टील का सामान माना जाता है अशुभ

किन्नर हमेशा शुभ मौके पर आपके परिवार को दुआ देने के लिए ही आते हैं। ऐसे मौके पर उन्हें स्टील का सामान दान देने से बचना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से घर में मानसिक अशांति आती है। साथ ही परिवार के लोगों में क्लेश की स्थिति भी बन सकती है। वहीं लाइलाज बीमारियां भी आपके परिवार को घेर सकती हैं।

प्लास्टिक का सामान न करें दान

धार्मिक शास्त्रों में यह कहा गया है कि किन्नर जब भी किसी शुभ मौके पर बधाई देने के लिए घर आएं तो उन्हें प्लास्टिक का सामान दान नहीं देना चाहिए। माना जाता है कि इससे परिवार के लोगों की तरक्की रुक सकती है। साथ ही आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *