Saturday , July 6 2024
Breaking News

लालू प्रसाद को डायरेक्टर के बंगले से हटाकर RIMS के पेइंग वार्ड में भर्ती कराया गया, जेल मैनुअल के उल्लंघन का लगा था आरोप

Lalu Prasad Yadav:  रांची/  चारा घोटाला मामले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के निदेशक के बंगला से पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. बिहार के हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के बाद रिम्स प्रबंधन की ओर से आनन-फानन में गुरुवार को इसका आदेश जारी किया गया. इसके बाद जेल प्रशासन और रांची पुलिस ने शाम 4:15 बजे उन्हें केली बंगलो से पेइंग वार्ड में पहुंचाया.

रिम्स प्रबंधन ने जेल आइजी को चिट्ठी लिखकर लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड के 11 नंबर कमरे में शिफ्ट करने के लिए कहा है. रिम्स की ओर से जारी चिट्ठी में कहा गया है कि अस्पताल की पूर्व निदेशक मंजू गाड़ी और लालू प्रसाद का इलाज करने वाले डॉ उमेश प्रसाद की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि लालू प्रसाद को फिर से पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया जाये.

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने दावा किया था कि बिहार में स्पीकर के चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के एक नेता को लालू प्रसाद ने जेल से फोन किया और सरकार के उम्मीदवार को हराने में मदद मांगी.

सुशील कुमार मोदी ने ट्विटर पर वह फोन नंबर भी सार्वजनिक कर दिया था, जिस कथित नंबर से लालू प्रसाद ने एनडीए के विधायक से बात की थी. श्री मोदी ने दावा किया कि उन्होंने खुद इस नंबर पर फोन किया, तो लालू प्रसाद ने वह फोन उठाया. इसके बाद बिहार भाजपा के नेताओं ने रांची में जेल मैनुअल के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए मांग की कि लालू प्रसाद को बेऊर जेल भेज दिया जाना चाहिए.

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *