Sunday , September 29 2024
Breaking News

Share Market: खुलते ही धड़ाम हुआ Sensex, 1306 अंक टूटा, Nifty भी 17,200 के नीचे

Share Market Today: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ सोमवार को शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली। वैश्विक स्तर पर मिले संकेतों के बाद प्री-ओपनिंग में सेंसेक्स 1300 से अधिक अंक टूट गया। बीएसई सेंसेक्स 1,210.62 अंक (2.06% डाउन) की गिरावट के साथ 57623.25 पर रहा। वहीं निफ्टी 361.50 अंक नीचे 17197.40 पर था। सेंसेक्स में शामिल 30 शेयर बड़ी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। बाजार में यह गिरावट अमेरिकी फेडरल प्रमुख जेरोम पॉवेल द्वारा आसमान छूती महंगाई को काबू करने के लिए मौद्रिक रुख उम्मीद से अधिक समय तक सख्त रखने की खबर से आया है।

1,000 मेगावाट के डाटा सेंटर बनाएगा अदाणी समूह

पणजीः अदाणी समूह की कंपनी अदाणीकनेक्स अगले 10 वर्षों में 1,000 मेगावाट के डाटा केंद्र बनाने की योजना पर काम कर रही है। यह देश में उद्योग के मौजूदा आकार का दोगुना है। अदाणीकनेक्स डाटा केंद्र कारोबार प्रमुख संजय भूटानी ने कहा कि कंपनी के पहले सात डाटा केंद्र मुंबई, चेन्नाई, हैदराबाद, दिल्ली, बेंगलुरु और पुणे में बनाए जाएंगे। डाटा केंद्रों की क्षमता का आकलन उनके द्वारा खपत की जाने वाली बिजली के आधार पर किया जाता है।

लैंको पावर प्लांट को खरीदने की दौड़ में अदाणी-अंबानी

14,632 करोड़ रुपये के कर्ज में डूबे लैंको अमरकंटक पावर प्लांट को खरीदने के लिए मुकेश अंबानी के रिलायंस और अदाणी समूह में प्रतियोगिता चल रही है। इस प्लांट के लिए रिलायंस ने 1,960 करोड़ तो अदाणी ने 1,800 करोड़ की बोली लगाई है। रिलायंस ने अधिकतम राशि अग्रिम भुगतान में करने का प्रस्ताव रखा है। इस लिहाज से माना जा रहा है कि लैंको पावर प्लांट, रिलायंस समूह के पास जा सकता है।

 

About rishi pandit

Check Also

वैश्विक स्तर पर स्टॉक मार्केट्स में करेक्शन की आशंका, केंद्र सरकार ने किया आगाह

नई दिल्ली पिछले कुछ दिनों से दुनिया भर के ज्यादातर स्टॉक मार्केट में तेजी का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *