Sunday , October 6 2024
Breaking News

MP: स्कूल वाहन व ट्रक की भिड़ंत में 4 बच्चों की मौत, 11 घायल

A van carrying school children collides with a truck in nagda eight children injured: digi desk/BHN/उज्जैन/ मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्कूल वैन और ट्रक की भिड़ंत में चार बच्चों की मौत हो गई जबकि 11 बच्चे घायल हुए हैं। हादसा दोनों वाहनों के चालकों की लापरवाही के कारण हुआ। दोनों ही तेज गति से अपने-अपने वाहन चला रहे थे। इस हृदयविदारक घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने ट्वीट कर दुख जताया।

जानकारी के अनुसार उज्जैन- उन्हेल-नागदा मार्ग पर सोमवार सुबह नागदा के फातिमा कान्वेंट स्कूल और एगोशदीप विद्यालय के 15 विद्यार्थियों को लेकर तूफान वाहन (एमपी 43-बीडी 2836) का चालक तैय्यब उन्हेल पहुंचा था, इस दौरान सामने से आ रहे ट्रक (आरजे 19-सीबी 9278) ने स्कूल वाहन को टक्कर मार दी। ट्रक फकीर चला रहा था। दुर्घटना में स्कूल वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

स्थानीय लोगों ने स्कूल वाहन में सवार सभी 15 बच्चों को निकाल कर स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। इसमें से सात बच्चों की दशा गंभीर होने पर उन्हें उज्जैन जिला अस्पताल रेफर किया गया। इनमें से चार बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन अन्य गंभीर रूप से घायल बच्चों को वहां से इंदौर के एक निजी अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। पुलिस ने बताया कि स्कूल वाहन का चालक भी घायल हुआ है। कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी सत्येंद्र शुक्ला ने अस्पताल पहुंचकर घायल बच्चों के बारे में जानकारी ली।

इन बच्चों की गई जान

पुलिस ने बताया कि हादसे में उमा (15), भाव्यांश जैन (13), सुमित (16) और इनाया नांदेड़ (6) की मौत हो गई। फातिमा कान्वेंट स्कूल की ओर से बताया गया कि वाहन से उनका अनुबंध नहीं था। स्वजन वाहन से अपनी जिम्मेदारी पर बच्चों को स्कूल भेजते थे। हादसे में 15 साल की उमा पिता ईश्वर लाल, 16 साल के भाव्यांश पिता सतीश जैन, सुमित पिता सुरेश और इनाया पिता रमेश नांदेड़ की मौत हो गई।

घायल बच्चों के नाम

अनुष्का, सुमित, दर्शन, वीर, प्रियांशी, हिमांशु, तनीषा पिता राजेश मेहता (नौवीं कक्षा), श्रेयांश पिता राजेश मेहता (आठवीं), निहारिका, आदित्य, उमा, पर्व।

पुलिस के अनुसार नागदा के फातिमा कान्वेंट स्कूल के 15 बच्चों को लेकर तूफान गाड़ी स्कूल जा रही थी। इस दौरान सामने से गलत दिशा से आ रहे ट्रक ने गाडी को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि वैन का अगला हिस्सा पूरी तरह पिचक गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। एम्बुलेंस नहीं मिलने पर उज्जैन की ओर जा रही बसों से घायलों को ले जाया गया। कुछ बच्चों को जिला अस्पताल तो कुछ गंभीर घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अधिकारी अस्पताल पहुंचे

दुर्घटना की सूचना मिलते ही एसपी सत्येंद्र शुक्ला अस्पताल पहुंचे। यह उन्होंने बच्चों की उपचार व्यवस्था देखी। इधर बच्चों के स्वजन भी अस्पताल पहुंचे।

ट्रक ने किया ओवरटेक

दुर्घटना के समय रोड से गुजर रही एक बस के क्लीनर ने बताया कि टक्कर मारने वाला ट्रक अंधगति से ओवरटेक करता हुआ आया और वैन को टक्कर मार दी। स्कूली वैन की रफ्तार भी तेज थी, इसलिए भीषण हादसा हुआ। बस रोककर क्लीनिर, चालक और कुछ यात्रियों ने बच्चों को बाहर निकाला।

About rishi pandit

Check Also

अधिवक्ता संघ राजनगर का शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न

खजुराहो अधिवक्ता संघ का शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम एक गरिमा पूर्ण कार्यक्रम के माध्यम से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *