Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Television KBC-14: ये है KBC-14 के सभी सीजन के लिए अमिताभ की प्रति एपिसोड फीस, जान कर उड़ जाएंगे होश

Kaun banega crorepati amitabh bachchan per episode fee for all seaons of kbc: digi desk/BHN/मुंबई/ हम सभी अपने लाइफ में कम से कम एक बार केबीसी में अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देने के लिए टीवी के सामने खड़े हुए हैं। कौन बनेगा करोड़पति शो में कई लोग पहले ही जैकपॉट हासिल कर चुके हैं। 13 शानदार सफल सीजन के बाद अमिताभ बच्चन केबीसी सीजन 14 के नए सीजन के साथ फिर से वापस आ गए हैं। कौन बनेगा करोड़पति एक ऐसा शो है जहां प्रतियोगी आते हैं। बिग बी द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देते हैं और पैसे जीतते हैं। लेकिन सिर्फ कंटेस्टेंट ही नहीं बल्कि शो के होस्ट बच्चन भी हर एपिसोड के साथ करोड़पति बन जाते हैं। यहां हमने उन फीस को सूचीबद्ध किया है जो एक्टर ने सालों में प्रति सीजन एक एपिसोड करने के लिए लिया है। एशियानेटन्यूज के अनुसार, अमिताभ बच्चन केबीसी 14 के प्रति एपिसोड 4 करोड़ रुपये से 5 करोड़ रुपये के बीच फीस ले रहे हैं। आइए जानें कि बिग बी ने पहले लोकप्रिय शो के पहले 13 सीज़न के लिए कितना पैसा लिया है।

KBC के हर सीजन के लिए अमिताभ बच्चन की फीस

केबीसी सीजन 1

अमिताभ बच्चन ने केबीसी सीजन 1 के प्रत्येक एपिसोड के लिए 25 लाख रुपये चार्ज किए थे, जो 2000-2001 में प्रसारित हुआ था। शो के पहले सीजन में दिखाई देने वाली कुछ हस्तियों में शाहरुख खान, आमिर खान, रानी मुखर्जी और सचिन तेंदुलकर शामिल थे।

केबीसी सीजन 5

सीजन 2 और 4 के लिए अमिताभ की फीस अभी तक ज्ञात नहीं है। सीजन 3 को स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उनके द्वारा होस्ट नहीं किया गया था। शाहरुख खान ने उन्हें सीजन 3 (2007) के लिए रिप्लेस किया था। उन्होंने प्रति एपिसोड 2.5 करोड़ रुपये चार्ज किए। सीजन 5 के लिए बच्चन ने प्रति एपिसोड 1 करोड़ रुपये चार्ज किए।

केबीसी सीजन 6 और 7

2012 और 2013 में प्रसारित केबीसी के छठे और सातवें सीजन के लिए बिग बी को 1.5 करोड़ रुपये से 2 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था। 7वें सीजन से कुल पुरस्कार राशि 1 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 7 करोड़ रुपये कर दी गई।

केबीसी सीजन 8

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमिताभ बच्चन ने सीजन 8 में प्रति एपिसोड 2 करोड़ रुपये चार्ज किए।

केबीसी सीजन 9

सीजन 9 के लिए, बॉलीवुड के शहंशाह ने प्रति एपिसोड 2.6 करोड़ रुपये चार्ज किए। क्रिकेटर युवराज सिंह और अभिनेता विद्या बालन उस सीजन में हॉट सीट पर मेहमान के रूप में दिखाई दिए थे।

केबीसी सीजन 10

अगले सीजन के लिए, जो 2018 में प्रसारित हुआ, अमिताभ बच्चन ने अपनी फीस प्रति एपिसोड 3 करोड़ रुपये तक बढ़ा दी।

केबीसी सीजन 11, 12 और 13

सीजन 11, 12 और 13 के लिए अमिताभ बच्चन ने केबीसी के प्रति एपिसोड 3.5 करोड़ रुपये चार्ज किए।

केबीसी सीजन 14

कौन बनेगा करोड़पति का बिल्कुल नया सीजन 7 अगस्त से प्रसारित हो रहा है। अभिनेता आमिर खान सेना के दो अधिकारियों के साथ सीजन 14 के पहले मेहमान थे। तीनों ने एक चैरिटी के लिए 50 लाख रुपये जीतने में कामयाबी हासिल की। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कौन बनेगा करोड़पति के नए सीजन के लिए अमिताभ बच्चन प्रति एपिसोड 4-5 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

‘मिस यूनिवर्स’ जीतकर पूरा हुआ 30 साल का सफर

मुंबई, एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने 'मिस यूनिवर्स' का खिताब जीतने के 30 साल पूरे होने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *