Saturday , October 5 2024
Breaking News

ED Action: ED ने सील किया यंग इंडिया का ऑफिस, कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी नेताओं की अहम बैठक

National Herald Case: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मंगलवार को देर रात तक हुई छापेमारी और तलाशी के बाद ईडी ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में स्थित यंग इंडिया लिमिटेड के दफ्तर को सील कर दिया है। बिल्डिंग में चस्पा किये गये नोटिस के मुताबिक ईडी ने साफ निर्देश दिया है कि बिना एजेंसी के अनुमति के सील किए हिस्से को नहीं खोला जाए। नेशनल हेराल्ड मनी लॉड्रिंग केस में ईडी की ओर से कार्रवाई जारी है। नेशनल हेराल्ड दफ्तर के 14 ठिकानों पर ईडी के अधिकारियों ने छापेमारी की है। इस मामले में ईडी के अधिकारी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी पूछताछ कर चुके हैं।

ईडी की कार्रवाई के बाद कांग्रेस मुख्यालय में गतिविधि बढ़ गई है। कांग्रेस के तमाम नेता दिल्ली स्थित पार्टी ऑफिस में पहुंच रहे हैं। कयास लगाये जा रहे हैं कि ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस ताजा रणनीति बनाने में जुटी है। संभावना है कि इस मुद्दे को संसद से लेकर सड़क तक जोरदार ढंग से उठाया जाएगा।

उधर हंगामे के आसार को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ऐहतियातन कांग्रेस मुख्यालय के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। साथ ही कांग्रेस दफ्तर के बाहर सड़क को सील कर दिया है। वहीं नेशनल हेराल्ड दफ्तर के साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी है। बता दें कि कांग्रेस मुख्यालय से सोनिया गांधी का घर करीब है। पुलिस को अंदेशा है कि दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस नेता सड़क पर उग्र प्रदर्शन कर सकते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

 कुपवाड़ा जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शुक्रवार की रात सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *