Sunday , July 7 2024
Breaking News

BCCI: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज का शेड्यूल जारी, 9 मैच खेले जाएंगे

BCCI  announces schedule for upcoming australia and south africa tour of india t20i and odi series: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज का ऐलान कर दिया है। इंडिया टीम पहले कंगारू टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी। उसके बाद अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज खेलेगी। इस दौरान कुल नौ मैच खेले जाएंगे। टी-20 विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए बीसीसीआई ने दोनों टीमों को श्रृंखला के लिए बुलाया है।

ऑस्ट्रेलिया से सितंबर में सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मोहाली में 20 सितंबर, दूसरा मैच 23 सितंबर और आखिरी मुकाबला 25 सितंबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलकर वर्ल्ड कप की तैयारी करेगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी-20 त्रिवेंद्रम में 28 सितंबर, दूसरा मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी और तीसरा टी-20 इंदौर में 4 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने उतरेगी। वनडे श्रृंखला का पहला मैच 6 अक्टूबर को लखनऊ में, दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को रांची में और तीसरा मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।

 

About rishi pandit

Check Also

राहुल गांधी ने उन लोको पायलटों से मुलाकात की जो दिल्ली डिवीजन के नहीं थे और बाहर से लाए गए थे: रेलवे

नई दिल्ली ट्रेन चालक यूनियनों ने रेलवे के इस दावे का खंडन किया है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *