Monday , June 3 2024
Breaking News

Great chhattisgarh..!: जिनकी साल भर पहले मौत हो गई, स्वास्थ्य विभाग उनको भी लगा रहा कोरोना की प्रिकाशन डोज

Dantewada news, those who died a year ago the health department is also applying the publication dose of corona to them: digi desk/BHN/दंतेवाड़ा/  दंतेवाड़ा में स्वास्थ्य विभाग का अजीबो गरीब कारनामा सामने आया है। इस समय कोरोना की तीसरी डोज जगह-जगह लगाई जा रही है,पर टारगेट पूरा करने के चक्कर मे फर्जी आंकड़े भी प्रस्तुत कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग, ऐसा ही मामला सामने आया है, कुआकोंडा ब्लाक की शिवदेवी सिंह की मौत एक साल पहले तीन अगस्त 2021 को हो गई थी। मौत से पहले स्वर्गीय शिव देवी को 1 अप्रैल 2021 को पहली डोज 24 जून 2021 को दूसरी डोज और विभाग अब 29 जुलाई को तीसरी डोज लगाने का दावा कर रहा है।

कोविड के ऑनलाइन प्रमाण पत्र में भी ये बताया जा रहा है, कुआकोंडा के सीएससी में विभाग मृत महिला को डोज लगाने की फर्जी जानकारी पोर्टल से दी जा रही है ऐसे ही और भी फर्जी प्रिकाशन डोज लगाने के सामने आए हैं, अनीश परिहार को 17 अप्रैल 2021 को पहली डोज 14जुलाई 21 को दूसरी डोज और बिना तीसरी डोज लगे 19अप्रैल 2022 को विभाग तीसरी डोज लगाने का दावा कर रहा है,जबकि सबंधित व्यक्ति ने बताया उसे अभी तक तीसरी डोज लगी ही नही है।

अनीश परिहार को तीसरी डोज पीएचसी पोटाली में लगाने की जानकारी दी जा रही है,और भी मामले सामने आए हैं फर्जी प्रिकाशन डोज लगाने के इसी तरह प्रदीप सिंह को भी विभाग तीसरी डोज लगाने का दावा कर रहा है जबकि इनको भी दो डोज ही लगी है,स्वास्थ्य विभाग की इस बड़ी लापरवाही का खुलासा तब हुआ जब कोविंन पोर्टल में प्रमाण पत्र डाउन लोड लिया गया,जिसमे दो डोज लगे लोगो को भी तीसरी डोज लगाने का दावा किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग प्रिकाशन डोज के आंकड़े बढ़ाने फर्जी डाटा अपलोड किया जा रहा है,जांच हुई तो ग्रामीण क्षेत्रो में होगी बड़ी गड़बड़ी उजागर,ग्रामीण क्षेत्र में तो स्वास्थ्य कर्मियों ने जिनके पास मोबाइल नही ऐसे लोगो को टिका लगाने अपना मोबाइल नंबर डाला गया है,ऐसे लोगो का भी फर्जी बुस्टर डोज लगा सकता है विभाग।

जानिए इनका कहना है

इस तरह कैसे हो गया इसकी जांच करवाते हैं, जांच के बाद आगे कार्यवाही की जाएगी।

-जीसी शर्मा, सीएमएचओ

About rishi pandit

Check Also

बिलासपुर हाईवे पर बेकाबू ट्रक ने खड़ी इनोवा के साथ दो और कारों को मारी टक्कर

रायपुर रायपुर – बिलासपुर हाईवे पर लिमतरा आनंद रेस्टोरेंट के पास एक कोयले से भरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *