Sunday , September 29 2024
Breaking News

ED: सोनिया से ED की पूछताछ जारी, धरना प्रदर्शन में शामिल राहुल गांधी हिरासत में

Sonia gandhi ed news, second round of questioning in national herald case: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज भी पूछताछ कर रही है। सोनिया गांधी यह दूसरे दौर की पूछताछ है। एजेंसी ने पहले उनको सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन बाद में इसे एक दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया। वहीं कांग्रेस ईडी की कार्रवाई के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्लायल पर कार्यकर्ताओं का जमावड़ा है। इसी तरह कांग्रेस नेताओं ने संसद भवन परिसर के बाहर धरना भी दिया। इसमें राहुल गांधी भी शामिल हुए। यहां हंगामा कर रहे कांग्रेसियों को हिरासत में लिया गया। राहुल गांधी ने कहा कि हम महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा करना चाहते हैं, लेकिन सरकार न सदन में बात सुन रही है, ना ही बाहर हमें बोलने दिया जा रहा है। हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन पुलिस हमें हटा रही है। हमारे नेताओं को हिरासत में लिया जा रहा है।

देशभर में कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन के लिए सत्याग्रह करने की योजना बनाई है। राजधानी दिल्ली समेत देशभर में इस प्रदर्शन की योजना है। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सीआरपीएफ और आरएएफ कर्मियों सहित भारी बल तैनात किया है। साथ ही कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के आवास और ईडी कार्यालय के बीच पूरे एक किलोमीटर की दूरी पर बैरिकेडिंग की है।

ईडी ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष से पहले दौर की पूछताछ की थी। यह पूछताछ दो घंटे से ज्यादा समय तक चली थी। इस दौरान उन्होंने जांच अधिकारियों के 28 प्रश्नों के उत्तर दिए थे। अधिकारियों ने बताया कि पहले दौर की तरह मंगलवार को होने वाली पूछताछ के दौरान भी कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। ईडी कार्यालय में डाक्टर मौजूद रहेंगे और एंबुलेंस भी तैनात रखा जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

वंदे भारत ट्रेन का डंका दुनियाभर में, जापान की बुलेट ट्रेन को पीछे छोड़ा, कई देशों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेक इन इंडिया नीति का पूरी दुनिया में डंका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *