Thursday , May 2 2024
Breaking News

Umaria: खेत से लौट रही महिला की बिजली गिरने से मौत

नरसिंहपुर/सांईखेड़ा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं वर्षा के इस मौसम में रिकार्ड कायम करने आमादा हैं। सुबह से तीखी उमस भरी धूप और हल्की वर्षा का क्रम दिनभर चलता रहा।इस दौरान बिजली भी चमकती रही जिससे खुले स्थानों पर आने-जाने वाले लोगों में डर बना रहा।दोपहर बाद मौसम खराब होने से सांईखेड़ा थाना के ग्राम सेठान में एक महिला खेत से जल्दी-जल्दी घर की तरफ लौट रही थी। लेकिन अचानक जोरदार आवाज से गिरी आकाशीय बिजली ने महिला की जान ले ली।लगातार हो रही रूक-रूककर वर्षा से खेत भरने लगे हैं।

जिले में जोरदार वर्षा का क्रम फिलहाल थमा है लेकिन हल्की वर्षा के साथ ही गरज रहे बादलों और बिजली गिरने की घटनाएं नहीं रूक रही हैं। जिससे किसानों-ग्रामीणों में डर देखा जा रहा है क्योंकि खुले स्थानों पर खेतों में कार्य करते हैं वहीं ग्रामीण आबादी भी बड़े-बड़े पेड़ों के आसपास कार्य करती रहती है, आवाजाही रहती है।जिले में अब तक हुई बिजली गिरने की घटनाएं भी सर्वाधिक ग्रामीण क्षेत्र में ही हुई हैं। जिससे वर्षा का यह मौसम इस बार लोगों को अधिक वर्षा की बजाए बिजली गिरने की घटनाओं के कारण डरा रहा है। गुरूवार को वर्षा का असर नाकाफी रहा। सुबह से तीखी धूप ने पूर्वान्ह से ही उमस बनाए रखी और शाम तक लोगों को चिपचिपाती गर्मी से परेशान होना पड़ा। हल्की वर्षा की फुहारों ने भी उन्हें गर्मी के असर से राहत नहीं दी।

घटना से सेठान गांव में शोक
बताया जाता है कि सेठान निवासी हल्कीबाई पति गुड्डा धानक 38 वर्ष सुबह खेत पर कार्य करने गई थी। जो दोपहर बाद घर लौट रही थी। दौरान बिजली गिरी तो मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो सांईखेड़ा पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर शव परीक्षण की कार्रवाई कराई। थाना के एएसआइ सुरेश पुरी ने बताया कि मामले में स्वजनों के बयान दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई चल रही है। बताया जाता है कि सांईखेड़ा एवं तूमड़ा दुधी नदी के उस पार रायसेन जिले की सीमा में आने वाले जैतवाड़ा में भी बिजली गिरी है।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: कलेक्टर मैहर ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

मैहर जिले के 3 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा की मेरिट सूची में अर्जित किया स्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *