Tuesday , May 21 2024
Breaking News

NEET Test 2022: 17 जुलाई को नीट परीक्षा, महिला अभ्यर्थियों को होटल में रूकने पर 60 फीसदी छूट, कंपनी दे रही ऑफर

Neet test oyo announces special relaxation for women candidates: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ग्लोबल हॉस्पिटलिटी टेक्नोलॉजी कंपनी, ओयो ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2022 में बैठने वाली छात्राओं के लिए एक विशेष छूट योजना की घोषणा की है। इस योजना के तहत, सफर करके नीट परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने वाली सभी छात्राओं को पूरे देश में मौजूद ओयो होटलों में अपने स्टे के लिए 60 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है।
यह छूट 16 जुलाई और 17 जुलाई, 2022 को लागू रहेगी। परीक्षा का आयोजन रविवार, 17 जुलाई, 2022 को भारत के 497 शहरों में स्थित भिन्न-भिन्न केंद्रों पर होगा। ओयो ने महत्वपूर्ण परीक्षा केंद्रों पर कन्या प्रत्याशियों को ठहरने की सुविधा प्रदान करके अपना सहयोग देने का वादा किया है।
यह छूट पाने के लिए ओयो ऐप डाउनलोड करें, रेड ‘Near by’ आईकन पर क्लिक करके अपने परीक्षा केंद्र के पास इस योजना में भाग लेने वाले होटल को तलाशें, फिर कूपन कोड ‘नीटजेएफ’ (NEETJF) चुनकर बुक नाउ और पे ऐट होटल बटन दबाए। इस योजना में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को वाई-फाई और एयर कंडीशनिंग की सुविधा मिलेगी।

नीट का आयोजन हर साल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा सभी मेडिकल संस्थानों के अंडर ग्रेजुएट मेडिकल कोर्स में प्रवेश के लिए किया जाता है, जिसमें किसी अन्य कानून के अंतर्गत आने वाले मेडिकल संस्थान भी शामिल होते हैं। इसलिए एम्स, नई दिल्ली जेआईपीएमईआर और सभी एम्स जैसे संस्थानों में MBBS कोर्सेस में प्रवेश भी नीट परीक्षा द्वारा ही लिया जा सकता है।

हर साल नीट परीक्षा में बैठने वाले कुल प्रत्याशियों में 50 प्रतिशत छात्राए होती हैं। नीट परीक्षा कराने वाली संस्था, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 2021 में लगभग 16 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षाओं के लिए पंजीकरण कराया, जिनमें लगभग 9 लाख विद्यार्थी छात्राएं थीं। वर्ष 2019 और 2020 में लगभग 15 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया, जिनमें से लगभग 8 लाख विद्यार्थी छात्राएं थीं।

मध्य प्रदेश में वर्ष 2021 में नीट परीक्षा के लिए 50,000 से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे। नीट 2022 में यह संख्या थोड़ी अधिक बढ़ने की उम्मीद है। महिलाओं को अपने व्यावसायिक सपने पूरे करने में ओयो के योगदान के बारे में श्रीरंग गोडबोले, एसवीपी- प्रोडक्ट एवं चीफ सर्विस ऑफिसर, ओयो ने कहा, “हर साल बड़ी संख्या में छात्राओं को नीट परीक्षा में बैठने के लिए अपने गाँवों और कस्बों से दूसरे बड़े शहरों में जाना पड़ता है। इस अभियान के साथ हम उन्हें किफायती मूल्यों में अपने परीक्षा केंद्रों के पास गुणवत्तायुक्त स्टे प्रदान करके उनके तनाव को कम करना चाहते हैं।”

About rishi pandit

Check Also

पिथोरागढ़ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सोन पापड़ी के परीक्षण में फेल होने पर पतंजलि के असिसटेंट मैनेजर सहित 3 को जेल

पिथौरागढ़ सुप्रीम कोर्ट के द्वारा सख्ती अपनाने के बाद बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *