Monday , July 8 2024
Breaking News

Order: कुर्ता-पायजामा पहनने से हेडमास्टर को पड़ी डांट, DM ने सस्पेंशन और वेतन कटौती का दिया आदेश..!

Bihar lakhisarai district dm order salary cut of headmaster wearing kurta pyjama: digi desk/BHN/पटना/  बिहार के लखीसराय जिले से एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां हाई स्कूल के हेडमास्टर को कुर्ता-पायजामा पहनना भारी पड़ गया। जिला मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं सैलरी काटने का भी आदेश दिया है। इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें डीएम संजय कुमार सिंह को निर्भय कुमार के कपड़ों पर आपत्ति जताते हुए देखा जा सकता है।

वीडियो वायरल

हेडमास्टर निर्भय कुमार का कुर्ता-पायजामा पहनना डीएम को नागवार गुजरा। वह छात्रों के सामने ही उनपर चिल्लाने लगे। वीडियो में जिला मजिस्ट्रेट संजय कुमार सिंह हेटमास्टर को फटकार लगाते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद लोग जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

निलंबन का आदेश

डीएम संजय कुमार ने निलंबन का आदेश भी दिया है। वह 6 जुलाई को बालगुदर गांव के हाई स्कूल के औचक निरीक्षण को पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने हेडमास्टर निर्भय कुमार से कहा, ‘क्या आप एक शिक्षक की तरह दिख रहे हैं। मुझे लगा कि आप कोई स्थानीय जन प्रतिनिधि हैं।’

हेडमास्टर को लगाई फटकार

वीडियो में डीएम किसी अधिकारी से फोन पर बात करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने हेडमास्टर के पहनावे को नेता टाइप बताया। कहा कि आपका प्रिंसिपल मेरे सामने कुर्ता-पायजामा पहने बैठा है। वह स्टूडेंट्स को पढ़ा नहीं रहे हैं। जब शिक्षक ने अपनी बात रखने की कोशिश की, तो डीएम ने उन्हें चुप करा दिया।

 

About rishi pandit

Check Also

गुरदासपुर में दो गुटों की पुरानी रंजिश के चलते ताबड़तोड़ फायरिंग, चार लोगों की मौत

गुरदासपुर पंजाब के गुरदासपुर जिले में पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों ने एक-दूसरे पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *