Saturday , April 27 2024
Breaking News

IND vs ENG, T20: इंग्लैंड ने 17 रनों से जीता मैच, सूर्य कुमार ने ठोका शतक

IND vs ENG 3rd T20: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ इंग्लैंड और भारत के बीच आखिरी टी20 मैच इंग्लैंड ने जीत लिया है।यह मुकाबला नॉटिंघम में ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में हो रहा था। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 215 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। सूर्य कुमार यादव ने 55 गेंदों में शानदार 117 रन बनाया। कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में 4 बदलाव किया और नये खिलाड़ियों को मौका दिया। भुवनेश्वर कुमार, युजवेन्द्र चहल और जसप्रीत बुमराह की जगह आवेश खान, रवि बिश्नोई और उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया। हार्दिक पांड्या को भी आराम दिया गया और उनकी जगह श्रेयस अय्यर को मौका मिला। वहीं दीपक हुड्डा को पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह नहीं मिली। देखा जाए तो बल्लेबाजी में कोई खास परिवर्तन नहीं है, जबकि बॉलिंग में तीन बदलाव थे। यानी कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में अपने बॉलर्स की बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने की कोशिश की।

इंग्लैंड ने भी दो बदलाव किये। सैम करन और मैट पार्किंसन की जगह फिलिप सॉल्ट और रेकी टॉपली को शामिल किया गया। श्रृंखला में इंग्लैंड की कप्तानी जोस बटलर कर रहे हैं। भारत ने पहले दोनों टी20 मैच में जीत दर्ज कर सीरीज पर पहले से ही 2-0 की निर्णायक बढ़त बना रखी थी।

पिच रिपोर्ट

ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम एक औसत स्कोरिंग मैदान है। स्टेडियम में टी20 में कुल पहली पारी का औसत 160 है, जबकि दूसरी पारी का औसत 143 रन है। स्टेडियम में अब तक 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। पहले दो मैचों की तरह पिच गेंदबाजों को सहायता प्रदान करेगी।

प्लेइंग इलेवन

भारत : प्लेइंग XI

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, आवेश खान, उमरान मलिक, रवि बिश्नोई

इंग्लैंड : प्लेइंग XI

जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, फिलिप सॉल्ट, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रूक, मोइन अली, डेविड विली, क्रिस जोर्डन, रेकी टॉपली, रिचर्ड ग्लीसन

 

About rishi pandit

Check Also

आचार संहिता के उल्लंघन के लिए त्रिपुरा सरकार के 26 कर्मचारियों को निलंबित किया

अगरतला  भारतीय निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक कार्यक्रमों, चुनाव अभियानों में भाग लेने और आदर्श आचार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *