Sunday , October 6 2024
Breaking News

Kaali Poster Controversy: लीना के खिलाफ यूपी में भी केस, धार्मिक भावनाएं भड़काने और आपराधिक षडयंत्र की धाराएं लगी

Kaali Poster Leena Manimekalai Controversy: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  फिल्मकार लीना मणिमेकलाई की डाक्यूमेंट्री काली (Kaali) का एक पोस्टर विवादों में घिर गया है। इसमें देवी का पोशाक पहनी एक महिला धूमपान कर रही है। बैकग्राउंड में समलैंगिक समुदाय का झंडा लगा है। ताजा खबर यह है कि दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी लीना के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। यूपी पुलिस ने आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से शांति भंग करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। इससे पहले दिल्ली में एफआईआर हो चुकी है। अधिवक्ता विनीत जिंदल ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी। गो महासभा सदस्य अजय गौतम ने भी लीना के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है।

पोस्टर को लेकर इंटरनेट मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया हुई है। ट्विटर पर हैशटैग अरेस्ट लीना मणिमेकलाई ट्रेंड कर रहा है। यूजर पोस्टर को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। कुछ ने फिल्म निर्माता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पहले किया बचाव फिर आक्रामक हुईं लीना

मदुरै में जन्मी लीना ने गत दो जुलाई को ट्विटर पर Kaali का पोस्टर साझा किया था और कहा था कि यह फिल्म टोरंटो में आगा खान संग्रहालय में ‘रिदम्स आफ कनाडा’ खंड का हिस्सा है। उन्होंने लोगों से पोस्टर के पीछे के संदर्भ को समझने के लिए फिल्म देखने का भी आग्रह किया। विवाद बढ़ने पर उन्होंने ट्वीट कर लोगों से ‘नफरत पर प्यार’ चुनने का आग्रह करते हुए कहा कि फिल्म एक शाम की घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जब काली प्रकट होती हैं और टोरंटो की सड़कों पर टहलती हैंं। अगर आप तस्वीर देखते हैं तो मत डालें हैशटैग ‘लीना मणिमेकलई को गिरफ्तार करो’ और हैशटैग ‘लव यू लीना मणिमेकलई’ लगाएं। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। जब तक मैं जीवित हूं, मैं एक ऐसी आवाज के साथ रहना चाहती हूं जो बिना किसी डर के मेरे विश्वास को बोलती है। अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो इसे दिया जा सकता है।

About rishi pandit

Check Also

रणवीर सिंह के साथ जोड़ी जमायेगी सारा अर्जुन

मुंबई  दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेत्री सारा अर्जुन सिल्वर स्क्रीन पर बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *