Sunday , September 29 2024
Breaking News

Accdient: बिजली गिरने से छात्र सहित 2 की मौत, पेड़ के नीचे खड़ा युवक मोबाइल फोन से कर रहा था बात

Bijapur rain alert lightning fell on the student talking in the mobile phone farmer including two died: digi desk/BHN/बीजापुर/ छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर के मुरदोंडा गांव के समीप रविवार रात आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्र और एक बुजुर्ग की मौत हो गई। होने रात आठ बजे के आसपास हुई इस घटना के समय तेज बारिश हो रही थी। घटना की सूचना को रात में ही दे दी गई थी। बताया रहा है कि कि जिस वक्त आकाशीय बिजली गिरी 10वीं का छात्र गुरुदयाल यालम (15 वर्ष) गांव में घर के पास एक पेड़ के नीचे खड़े होकर मोबाइल फोन पर बात कर रहा था। तभी आकाशीय बिजली गिरी और छात्र को चपेट में ले लिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। छात्र हायर सेकेण्डरी स्कूल आवापल्ली में अध्ययनरत था।

इसी दौरान हुई एक अन्य घटना में 50 वर्षीय बुजुर्ग अंगनपल्ली मुत्ता भी बारिश के समय पेड़ के नीचे खड़ा था। उसी समय आकाशीय बिजली गिरी जिससे मुत्ता की भी मौके पर मौत हो गई। बारिश थमने पर रात में ही दोनों मृतक के परिजनों ने थाना आवापल्ली जाकर घटना की जानकारी दी। गांव में दो लोगों की मौत से शोक पसर गया है।

भू-स्खलन से डेढ़ घंटे बाधित रहा केके रेललाइन

इधर, किरंदुल-कोत्तावालसा रेल लाइन पर जगदलपुर से 84 किलोमीटर दूर पड़ोसी राज्य ओडिशा में लैंड स्लाइडिंग के कारण रविवार सुबह कोरापुट रेलखंड करीब डेढ़ घंटा रेल आवागमन बाधित रहा। इसके कारण भुवनेश्वर से जगदलपुर आ रही हीराखंड एक्सप्रेस को जरती स्टेशन में एक घंटा से अधिक समय तक रोकना पड़ा। मालगाड़ियां भी घटनास्थल के आसपास नजदीकी स्टेशनों में खड़ी रही। घटना सुबह 9.40 बजे मल्लीगुड़ा और जरती स्टेशन के बीच हुई। यहां रेलमार्ग के दोनों ओर अनंतगिरी घाट की ऊंची पहाड़ियां है।

पिछले दो दिनों से इस क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण पहाड़ से मिट्टी के बहकर पटरी पर जमा होने और चट्टानों के टूटकर पटरी पर गिरने की घटना की जानकारी रेलमार्ग पर गश्त कर रहे गैंगमेन ने दोनों स्टेशनों को दी। जिसके बाद रेल आवागमन रोक दिया गया। कोरापुट से श्रमिकों को बुलाकर पटरी से मलबा हटाने के बाद सुबह 11.15 बजे मार्ग बहाल होने पर रेलगाड़ियों का आवागमन दोबारा शुरू हुआ। मलबा गिरने की घटना के दो घंटा पहले राउरकेला-जगदलपुर एक्सप्रेस और तीन घंटा पहले जगदलपुर-हावड़ा एक्सप्रेस वहां गुजरी थी।

About rishi pandit

Check Also

पाईप बम व भरमार बंदूक के साथ 2 नक्सली गिरफ्तार

सुकमा जिले के एसपी किरण चव्हाण एवं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में चलाये जा रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *