Monday , June 3 2024
Breaking News

Hyderabad: बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक संपन्न, मोदी ने ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ का दिया नारा

BJP National Executive Meeting: digi desk/BHN/  हैदराबाद/  हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन के साथ समापन हो गया। बैठक के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद को भाग्यनगर कहकर संबोधित करते हुए कहा कि भाग्य नगर में ही सरदार पटेल ने एक भारत का नारा दिया था। पीएम ने कहा कि हमारी सोच लोकतांत्रिक है। तभी तो सरदार पटेल कांग्रेस के नेता थे, लेकिन उनकी विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी हमने बनवाई। उन्होंने कहा कि हमारी एक ही विचार धारा है – एक भारत, श्रेष्ठ भारत। बीजेपी के प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए पीएम मोदी के भाषण के अंश बताये।

पीएम मोदी के संबोधन की अहम बातें

  • हैदराबाद में सरदार पटेल ने एक भारत की नींव रखी थी, जिसको तोड़ने का बहुत प्रयास होता था। अब भाजपा के कंधों पर एक भारत से श्रेष्ठ भारत की यात्रा को पूरा करने का दायित्व है।
  • लेकिन बहुत से ऐसे प्रदेश (केरल, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल) हैं, जहां अभी भी संघर्ष जारी है। कार्यकर्ता वहां बिना सत्ता की परवाह करते हुए संघर्ष और बलिदान करते हैं।
  • आज जब हम तेलंगाना में है तो भाजपा बहुत जगह आगे बढ़ी है। भाजपा को उसके काम, उसकी गवर्नेंस और ईमानदारी के कारण जनता का बहुत आशीर्वाद मिलता है।
  • हमारी सोच लोकतांत्रिक है। तभी तो सरदार पटेल कांग्रेस के नेता थे, लेकिन उनकी विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी हमने बनवाई।
  • हमारी सोच लोकतांत्रिक है, इसीलिए जब हमने प्रधानमंत्री म्यूजियम बनाया तो देश के सारे प्रधानमंत्रियों को उसमें स्थान दिया।
  • आजकल कईं राजनीतिक दल अपने अस्तित्व को बचाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमें उसपर न तो हास्य करना है और न व्यंग्य करना है। हमें सीखना है कि हम कोई ऐसा काम न करें जो उन्होंने किया। विविधता की शक्ति के साथ हम अपने संगठन के संकल्प को देश में विस्तारित करें।
  • हमारी सोच तुष्टिकरण से तृप्तिकरण की ओर होनी चाहिए। और ये जब हम करेंगे तभी एक भारत, श्रेष्ठ भारत और सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास जैसे हमारे लक्ष्य पूरे हो पाएंगे।
  • हमारा उद्देश्य P2 से G2 का होना चाहिए अर्थात हमारी पूरी कार्य पद्धति pro people, pro active governance होनी चाहिए।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अंतिम दिन गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर बरसते हुए कहा कि बीजेपी तेलंगानाा और पश्चिम बंगाल में परिवार के शासन को खत्म करके रहेगी। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान बयान में कहा गया कि तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव की सरकार भ्रष्टाचार का पर्याय है और यहां के प्रशासन पर एक परिवार का कब्जा है। 2014 में जब यह राज्य बना था तब यहां के लोगों को बड़ी उम्मीद थी लेकिन केसीआर सरकार ने उन्हें निराश किया। अब लोगों को बीजेपी से उम्मीदें हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

Arvind Kejriwal : ‘तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाने की मिली सजा’…, केजरीवाल बोले- पता नहीं कब लौटूंगा

National arvind kejriwal reached rajghat wife and children also present will go to tihar jail …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *