Tuesday , May 21 2024
Breaking News

World: मेक्सिको में मेयर ने की मगरमच्छ से शादी, रस्म के बाद दुल्हन को किया किस

Trending news mexico mayor marries alligator in age old ritual kiss bride: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/आजकल लोगों में अजीबों-गरीब शादियों का चलन बढ़ते ही जा रहा है। कोई कुत्ते-बिल्ली से कोई खुद से विवाह कर रहा है। ऐसा ही एक चौंकाने वाली वेडिंग का मामला मेक्सिको से आया है। यहां के ओक्साका शहर के छोटे गांव के मेयर ने मगरमच्छ को अपना जीवन साथी बनाया है। उन्होंने शादी के बाद दुल्हन यानी मगरमच्छ को किस भी किया। इस अजीबो-गरीब शादी की फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

सात साल की मगरमच्छ से शादी की

सैन पेड्रो हुआमेलुला गांव के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसा ने गुरुवार को 7 साल के मगरमच्छ से शादी की। इस रस्म में मगरमच्छ को शादी की सफेद ड्रेस समेत अन्य कलरफुल कपड़े पहनाए गए। मेयर ने अपनी दुल्हन को किस भी किया। हालांकि मगरमच्छ के मुंह को बांध कर रखा था।

पुरानी परंपरा के तहत हुई शादी

इस परंपरा के तहत मगरमच्छ को एक छोटी राजकुमारी के रूप में जाना जाता है। जो धरती माता का प्रतिनिधित्व करने वाली देवी है। मेयर विक्टर ने मगरमच्छ से शादी इंसानों के भगवान के साथ जुड़ने का प्रतीक है। ओक्सारा राज्य के चोंतल और हुआवे समुदाय की यह परंपरा कई साल पुरानी है। इसमें प्रकृति को धन्यवाद दिया जाता है।

मेयर ने कहा कि हम प्रकृति से पर्याप्त बारिश की मांग करते हैं। जिससे हमारे पास नदी में मछलियां, ताकि हमें पर्याप्त खाना मिल सके। बता दें सैन पेड्रो हुआमेलुला में सदियों पुरानी रस्म, जो अब कैथोलिक आध्यात्मिकता के साथ मिश्रित है। इसमें मगरमच्छ या काइमान को दुल्हन बनाया जाता है।

About rishi pandit

Check Also

पीएम प्रचंड आज करेंगे बहुमत परीक्षण का सामना

काठमांडू भारत के पड़ोसी देश नेपाल में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच प्रधानमंत्री पुष्प …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *