Monday , June 3 2024
Breaking News

MP: प्रदेश में अब तक 1192 गैर लाइसेंसी हथियार जप्त, 4 करोड़ 89 लाख रूपये की मदिरा जप्त

सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/  पंचायत एवं नगरीय निकाय आम निर्वाचन-2022 में प्रदेश में कानून-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। अभी तक प्रदेश में 1192 गैर लाइसेंसी हथियार (आर्म्स) जप्त किये जा चुके हैं। प्रदेश में 2 लाख 57 हजार 858 लाइसेंसी हथियार जमा करवाये गए हैं। प्रिवेन्टिव सेक्सन ऑफ सीआरपीसी में एक लाख 53 हजार 487 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की गयी है। अभी तक 18 हजार 294 गैर जमानती वारंट की तामीली भी की गयी है।

सचिव राज्य निर्वाचन आयोग राकेश सिंह ने जानकारी दी है कि एक जून से 27 जून 2022 तक प्रदेश में 43 हजार 553 बल्क लीटर मदिरा जप्त की गयी है। जप्त की गयी मदिरा का अनुमानित मूल्य 4 करोड़ 89 लाख 47 हजार 944 रूपये है। सर्वाधिक 12 हजार 699 बल्क लीटर मदिरा धार में जप्त की गयी है।

मदिरा का अवैध परिवहन करते हुए जिला सतना में एक दो पहिया वाहन, जिला मुरैना में एक चार पहिया वाहन, जिला नमर्दापुरम में एक दो पहिया एवं 2 चार पहिया वाहन, जिला इंदौर में एक 2 पहिया वाहन, जिला धार में 2 दो पहिया एवं 2 चार पहिया वाहन, जिला देवास में 3 दो पहिया वाहन और जिला दमोह में एक दो पहिया वाहन जप्त किया गया

48 घण्टे की कालावधि में निर्वाचन संबंधी बात का प्रदर्शन नहीं होगा

सचिव राज्य निर्वाचन आयोग श्री राकेश सिंह ने जानकारी दी है कि नगरीय निकाय आम निर्वाचन-2022 के दौरान मतदान क्षेत्र में निर्वाचन के लिए मतदान की समाप्ति के लिए नियत किए गये समय के साथ समाप्त होने वाले 48 घंटों की कालावधि के दौरान चलचित्र, इलेक्ट्रानिक या प्रिंट मीडिया या किसी अन्य साधन से जनता के समक्ष किसी निर्वाचन संबंधी बात का प्रदर्शन निषिद्ध किया गया है। श्री सिंह ने इसके अनुसार कार्यवाही के निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिये हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ 4 जून को होगी मतगणना

गणना एजेन्टो को प्रातः 7 बजे और कर्मचारियो को 6 बजे तक प्रवेश कर लेने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *