Sunday , May 19 2024
Breaking News

Agnipath Bharat Bandh: अग्निपथ के खिलाफ भारत बंद, 529 ट्रेनें रद्द, कांग्रेसियों का हंगामा

Agnipath Protest Bharat Bandh: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश की सेना साफ कर चुकी है कि अग्निपथ योजना वापस नहीं होगी।इसके बावजूद सोमवार को कुछ संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। बिहार, झारखंड और बंगाल में इसका असर देखने को मिला है। सोशल मीडिया के जरिए भारत बंद की अपील की गई है। इसे देखते हुए बिहार, झारखंड, पंजाब समेत अन्य राज्यों में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट बंद है। मुजफ्फरपुर में धारा 144 लगी है और अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट बंद किए गया है। यहां 6 कोचिंग सेंटर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अब तक पूरे बिहार से कुल 804 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आज भी 300 से अधिक ट्रेन रद्द रहेंगी। पंजाब में भी अलर्ट है। झारखंड के रांची में आज स्कूल बंद हैं। वहीं नोएडा में भी पुलिस सख्त है।

रेल मंत्रालय के मुताबिक, अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस और 348 यात्री ट्रेनें रद्द की गई हैं। इनके अलावा 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हैं। कोई डायवर्ट ट्रेन नहीं है।

युवाओं को बरगला रही कांग्रेस

कृषि कानून वापस लिए जाने के बाद अग्निपथ योजना को लेकर इसी तरह का राजनीतिक दबाव बनाने वाली कांग्रेस पर बीजेपी ने विवादों में सेना को घेरने का आरोप लगाया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि इन्हीं लोगों ने पहले सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर भी सवाल उठाकर मनोबल गिराने का काम किया है. अब सेना में भर्ती को लेकर सियासी रोटियां भी पक रही हैं. जंतर मंतर पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के भाषण का जिक्र करते हुए संबित ने कहा, “उन्होंने खुद कहा है कि कांग्रेस का उद्देश्य नरेंद्र मोदी सरकार को गिराना है।” इसके लिए कांग्रेस युवाओं को बरगला रही है, कई बार ऐसे असफल प्रयास कर चुकी है।

 

About rishi pandit

Check Also

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज तड़के एक कार और लॉरी के बीच हुई टक्कर में पांच लोगों की मौत

अनंतपुर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में शनिवार तड़के एक कार और लॉरी के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *