Friday , May 3 2024
Breaking News

Accdeint: रेलवे स्टेशन के यार्ड में 3 इंजन पटरी से उतरे,  शंटिंग के दौरान हुई दुर्घटना

Three engines derailed in the yard of durg railway station: digi desk/BHN/भिलाई/ दुर्ग रेलवे स्टेशन के यार्ड क्षेत्र में तीन रेल इंजन पटरी से उतर गए। यह दुर्घटना रविवार तड़के 3 बजे के करीब हुई। ट्रेन इंजन के शंटिंग के दौरान यह दुर्घटना हुई। घटनास्थल पर इंजन को पटरी पर लाने एवं अन्य मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया है

रेलवे अफसरों के मुताबिक दुर्ग रेलवे स्टेशन के यार्ड क्षेत्र में रात 3:00 बजे के करीब इंजन के शंटिंग का कार्य चल रहा था। छह इंजन को एक साथ शंटिंग किया जा रहा था। इस दौरान ही प्‍वाइंट के पास पहुंचते ही इंजन एक-एक कर पटरी से उतरते चले गए। ट्रेन ड्राइवर ने ब्रेक लगाने का प्रयास किया परंतु तब तक देरी हो चुकी थी। इंजन की स्पीड कम होने की वजह से बड़ा हादसा टल गया अन्यथा इंजन पलट सकते थे।

रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। प्रारंभिक तौर पर यह दुर्घटना मानवीय भूल से हुई या कोई तकनीकी खामी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। रविवार की सुबह मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता सहित अन्य आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए थे। रेलवे का इंजीनियरिंग, मैकेनिकल, ओएचई विभाग का अमला मरम्मत कार्य में लगा हुआ था। दोपहर 12:00 बजे तक इंजन को पटरी पर नहीं लाया जा सका था। इस दौरान बारिश की वजह से भी कुछ देर तक मरम्मत कार्य प्रभावित रहा।

बताया जाता है कि दुर्घटना में रेलवे की इलेक्ट्रिक लाइन के तीन पोल भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। दुर्घटना यार्ड क्षेत्र में होने की वजह से यात्री ट्रेनों अथवा मालगाड़ी के आवागमन पर कोई असर नहीं पड़ा है।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ के दो अलग-अलग जिलों में आगजनी की घटनाएं

महासमुंद/कवर्धा छत्तीसगढ़ के दो अलग-अलग जिलों में आगजनी की घटनाएं हुई हैं. पहली घटना महासमुंद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *