Sunday , May 5 2024
Breaking News

Singrauli: सचिव की तीन पत्नियां चुनाव मैदान में, दो पत्नियां सरपंच पद के लिए आमने-सामने!

सिंगरौली, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सिंगरौली जिले के देवसर जनपद पंचायत में एक पंचायत सचिव की तीन पत्नियां त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मैदान है। दिलचस्प यह भी है की दो पत्नियां सरपंच पद के लिए आपस में आमने-सामने मैदान में है जिनमें एक निवर्तमान सरपंच रही हैं जबकि तीसरी पत्नी जनपद सदस्य के लिए चुनाव लड़ रहीं हैं। पंचायत सचिव पति अब दूसरे पंचायत में पदस्थ है।

सचिव के पद पर गृह पंचायत में रहते हुए दूसरी पत्नी सरपंच बनाया था। जनपद पंचायत के सीईओ की जांच में मामला आया सामने पंचायत सचिव ने सीईओ को गुमराह करते हुए दो पत्नी की दी थी जानकारी जबकि तीन पत्नियां है। अब जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जी नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

देवसर जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत पीपरखाड़ कठदहा पंचायत में पदस्थ सचिव सुखराम सिंह गोड़ की तीन पत्नियां है पहली पत्नी कुसुम कली सिंह दूसरी पत्नी गीता सिंह जबकि तीसरी पत्नी उर्मिला सिंह है। दूसरी नंबर की पत्नी गीता सिंह निवर्तमान सरपंच रही है पहले नंबर की पत्नी कुसुम कली सिंह एवं दूसरे नंबर की पत्नी गीता सिंह पीपरखाड़ से सरपंच पद के लिए आमने सामने हैं जबकि तीसरे नंबर की पत्नी उर्मिला सिंह जनपद पंचायत देवसर के वार्ड क्रमांक 13 से सदस्य पद के लिए प्रत्याशी हैं देवसर जनपद के सीईओ बीके सिंह ने समस्त कर्मचारियों एक पत्र जारी करके जानकारी मांगी थी कि अगर किसी भी कर्मचारी कि कोई सदस्य त्रिस्तरीय पंचायत में हिस्सा ले रहे तो उसकी जानकारी प्रस्तुत करें उस दौरान पंचायत सचिव कठदहा सुखराम सिंह ने दो पत्नियों की जानकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दी थी जो कि चुनाव लड़ रही है जबकि दूसरे नंबर की पत्नी गीता सिंह निवर्तमान में सरपंच है उसकी जानकारी छिपाई थी। पंचायत सचिव तीन पत्नियों का मामला सामने आने के बाद एवं जानकारी छिपाने के आरोप में जनपद सीईओ ने पंचायत सचिव को नोटिस जारी की है।

 

About rishi pandit

Check Also

9 संचार प्रतिनिधियों ने पोस्टल बैलेट से किया मतदान

बड़वानी. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ राहुल फटिंग के निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *