Friday , May 3 2024
Breaking News

Ind vs SA 3rd T20: भारत की बड़ी जीत, अफ्रीका को 48 रन से हराया

भारत की तरफ से गेंदबाज हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाज़ी, 4 विकेट झटके 

Ind vs SA 3rd T20: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत को पहली जीत मिली। मंगलवार को विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 48 रन से हरा दिया। इसी के साथ मैन इन ब्लू की श्रृंखला में वापसी हो गई है। अब स्कोर 1-2 हो गया है। कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई में मिली भारत की पहली जीत है। भारत की तरफ से गेंदबाज हर्षल पटेल ने शानदार बॉलिंग की। उन्होंने 3.1 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट लिए। युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। भुनेश्वर कुमार और अक्षर पटेल को 1-1 सफलता मिली।

दक्षिण अफ्रीका की पारी- 131-10 (19.1)

180 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 23 के स्कोर पर पहला झटका लगा। कप्तान बावुमा 8 रन पर अक्षर पटेल की गेंद पर आवेश खान को कैच थमा बैठे। दूसरे विकेट हैड्रिक्स के रूप में भारत को मिला। हर्षल ने उन्हें चहल के हाथों कैच कराया। रीजा हेंड्रिक्स ने 23 रन की पारी खेली। तीसरे विकेट के रूप में डुसेन चहल की गेंद पर 1 रन पर कैच आउट हुए। प्रीटोरियल को भी चहल ने 20 रन के स्कोर पर पंत के हाथों कैच करवाया। डेविड मिलकर 3 रन पर हर्षल का शिकार बने। अफ्रीका का छठवां विकेट क्लासेन के रूप में लगा। उन्हें 29 रन पर चहल ने अक्षर के हाथों कैच कराया। 7वां झटका रबाडा के रूप में टीम को लगा। 8वें विकेट के रूप में केशव महाराज 11 के स्कोर पर आउट हुए। एनरिक नॉर्टजे रन आउट हुए। हर्षल ने शम्सी को आउट कर टीम भारत को जीता दिला दी।

भारत की पारी- 179/5, 20 ओव

टीम इंडिया की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने 10 ओवर में 97 रन बनाए। उसके बाद भारत की पारी लड़खड़ा गई। गायकवाड़ 57 रन ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की पहला अर्धशतक जड़ा। उनका साथ किशन 54 रन ने दिया। श्रेयस अय्यर ने 14 रन बनाए। कप्तान ऋषभ पंत 6 और दिनेश कार्तिक 6 रन पर पवेलियन लौटे। हार्दिक पंड्या ने 21 गेंद पर 31 रन बनाकर टीम को 179 के स्कोर तक पहुंचाया।

दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग इलेवन

टेम्बा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, ड्वेन प्रिटोरियस, रस्सी वैन डेर डूसन, हेनरिक क्लासेन (विकेट-कीपर), डेविड मिलर, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, एनरिक नॉर्टजे

भारत प्लेइंग इलेवन

रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान।

 

About rishi pandit

Check Also

SIT ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दर्ज किया रेप केस, IPC के तहत दूसरी FIR

बेंगलुरु  भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *