Monday , May 20 2024
Breaking News

Rahu Gochar: अगले साल तक इन 3 राशि वालों पर मेहरबान रहेंगे राहु देव, देंगे अपार पैसा और प्रतिष्ठा

Rahu Gochar 2022: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ वैदिक ज्योतिष के मुताबिक हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद राशि परिवर्तन करता है। इस राशि परिवर्तन का प्रभाव मानव जीवन पर पड़ने के साथ-साथ पृथ्वी पर भी पूर्ण रूप से पड़ता है। यह राशि परिवर्तन किसी के लिए शुभ प्रभाव प्रदान करता है तो किसी के लिए अशुभ। वहीं आपको बता दें कि मायावी ग्रह राहु 12 अप्रैल को मंगल की स्वराशि मेष में प्रवेश कर चुके हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु ग्रह को शेयर, यात्राएं, विदेश यात्रा,महामारी, राजनीति आदि का कारक माना गया है। अब राहु देव के इस गोचर से इन क्षेत्रों पर विशेष प्रभाव पड़ने वाला है। राहु देव के इस गोचर का प्रभाव वैसे तो सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं जिनको यह गोचर लाभप्रद साबित होने वाला है। आइए जानते हैं कि वे तीन राशियां कौन सी हैं।

मिथुन- मिथुन राशि वालों की गोचर कुंडली राशि से राहु देव ने 11वें स्थान में गोचर किया है। इसे इनकम और लाभ का स्थान कहा जाता है। इस समय मिथुन राशि वालों को व्यापार में अच्छा धन लाभ हो सकता है। साथ ही इनकी इनकम के नए रास्ते भी बन सकते हैं। विदेश से भी अच्छा धन लाभ होने की संभावना है। वहीं करियर और व्यापार में जबरदस्त सफलता के योग बन रहे हैं। इस राशि पर बुध देव का आधिपत्य है। ज्योतिष में बुध को व्यापार का दाता कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी। यदि आप शेयर मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो निवेश कर सकते हैं। धन लाभ के अच्छे संकेत मिल रहे हैं। वहीं इस दौरान आपको राजनीति में भी सफलता मिल सकती है। इस राशि के लोग गोमेद रत्न धारण कर सकते हैं, यह आपको लिए शुभ फलदायी साबित होगा।

कर्क- कर्क राशि से राहु ग्रह ने दशम स्थान में गोचर कर लिया है। इस कर्मक्षेत्र और नौकरी का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस दौरान नई नौकरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही जो लोग पहले से जाॅब में कार्यरत हैं उनकी पदोन्नति हो सकती हैं। साथ ही कारोबार में भी जबरदस्त सफलता के योग बन रहे हैं। यदि आप नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो वे भी शुरू कर सकते हैं। शेयर बाजार में भी आपको धन लाभ हो सकता है। इस दौरान आपको वाहन और प्रॉपर्टी का सुख मिल सकता है। कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं। अब देखना यह होगा कि कुंडली में चंद्रमा किस राशि में विद्यमान हैं और राहु देव की कुंडली में भी क्या स्थिति है। इस राशि के लोग मून स्टोन धारण कर सकते हैंं। यह आपके लिए शुभ साबित होगा।
मीन- मीन राशि वालों के लिए राहु ग्रह का गोचर शुभ फलदायी साबित हो सकता है। क्योंकि राहु ग्रह ने अपने दूसरे स्थान में गोचर किया है। इसे धन और वाणी का स्थान कहा जाता है। इस समय आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही करियर और व्यापार में सफलता के योग बन रहे हैं। इस समय आपको पराक्रम में वृद्धि होगी और गुप्त शत्रुओं का नाश होगा। आप शत्रुओं पर विजय पाएंगे। अगर आप राजनीति में प्रयासरत है तो आपको काफी सफलता मिल सकती है। अगर आप शेयर और लॉटरी में पैसा लगाते हैं तो यह आपको अनुकूल परिणाम देगा। लाभ के संकेत मिल रहे हैं। मीन राशि पर गुरु बृहस्पति का आधिपत्य है। इसी कारण जिन लोगों का व्यापार गुरु ग्रह से जुड़ा हुआ है उनको इस दौरान धन लाभ हो सकता है। इस राशि के जातक पुखराज धारण कर सकते हैं यह आपके लिए शुभ फलदायी साबित होगा।

About rishi pandit

Check Also

सनातन धर्म में भगवान की पूजा करते समय घी और तेल के दीपक जलाने का नियम है, ऐसी बाती जलाने से खुश होते हैं देवता

सनातन धर्म में भगवान की पूजा करते समय घी और तेल के दीपक जलाने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *