Tuesday , April 30 2024
Breaking News

Alert: फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण, महाराष्‍ट्र में 2922, दिल्‍ली में 795 नए मामले, देश भर में 8329 केस, 10 मौतें

Corona infection increased again 2922 in maharashtra 795 new cases in delhi 8329 cases across the country 10 deaths: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण फैलने लगा है। दिल्‍ली एवं महाराष्‍ट्र में नए मामलों में तेजी आई है। 103 बाद पहली बार एक दिन में इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह के ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 8,329 नए मामले मिले हैं और 10 लोगों की मौत हुई है, जिसमें पांच मौतें अकेले केरल से हैं। राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना के मामलों में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दिल्‍ली में 24 घंटों में 795 मामले सामने आए। हालांकि स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि मौजूदा वक्‍त में मामलों में हो रही बढ़ोतरी से घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि देश में कोरोना का कोई नया चिंताजनक वैरिएंट नहीं मिला है। मामलों में यह बढ़ोतरी कुछ ही जिलों तक सीमित है।

दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार काफी तेज

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो गई है। दिल्‍ली में शनिवार को कोरोना के 795 नए केस सामने आए जबकि किसी की मौत नहीं हुई है। दिल्‍ली में पाजिटिविटी रेट में भी बड़ा उछाल दर्ज किया गया है। दिल्‍ली में पाजिटिविटी रेट 4.11 फीसद दर्ज किया गया है।

मुंबई में बढ़े सक्रिय केस

हाराष्‍ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2922 नए मामले सामने आए हैं। कई महीनों के बाद मुंबई में एक्टिव केस बढ़कर 10,047 हो गए हैं। मुंबई में शनिवार को कोरोना के 1,745 नए मामले सामने आए जबकि एक व्‍यक्ति की मौत हो गई।

अब पंजाब में बढ़ी मरीजों की संख्‍या

पंजाब में भी कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। शनिवार को लगातार दूसरे दिन राज्य में संक्रमण के नए मरीजों की संख्या 50 से ज्यादा रही। शनिवार को राज्य में 65 नए मरीज सामने आए। शुक्रवार को नए मरीजों की संख्या 55 थी। राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 235 हो गई है और पाजिटिविटी दर 0.64 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

 

About rishi pandit

Check Also

पूर्णागिरी मेले को भव्य रूप दिया जाए : सीएम पुष्कर सिंह धामी

पूर्णागिरी,  सीएम पुष्कर धामी ने भारत-नेपाल सीमा पर स्थित मां पूर्णागिरि मंदिर परिसर क्षेत्र में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *