Monday , July 1 2024
Breaking News

Makeup Seminar: आंखों के आकार के अनुरूप करें मेकअप

Makeup Seminar: इंदौर/ बेहतर मेकअप के लिए कुछ बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है जिससे मेकअप के परिणाम और भी अच्छे प्राप्त किए जा सकते हैं। चेहरे की खूबसूरती में आंखों का महत्वपूर्ण स्थान है और उसके मेकअप को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। आंखों के आकार और उनकी बनावट के अनुरूप मेकअप करना चाहिए। यदि आंखें बड़ी हैं तो मेकअप में डार्क शेड्स का इस्तेमाल करें और लाइनर पतला लगाएं। आंखें अगर छोटी है तो डार्क नहीं लाइट शेड लगाएं। डार्क शेड से आंखें और भी छोटी नजर आएंगी। जिनकी आंखों के आसपास बहुत झुर्रियां हैं उनकी आंखों को आकर्षक बनाए रखने के लिए मेकअप से पहले प्राइमर लगाएं। इससे झुर्रियां कम दिखेंगी। मेकअप की यह जानकारी पश्चिमी क्षेत्र बार्बर एसोसिएशन द्वारा आयोजित सेमिनार में रतलाम से आई ब्यूटी एक्सपर्ट अंजली सोलंकी ने दी।

कोरोनाकाल में ब्यूटी पार्लर और सैलून इंडस्ट्री को भी बहुत नुकसान हुआ। बदलते परिवेश के अनुरूप किस तरह अपने काम को बेहतर बनाई जा सके, इस बारे में विशेषज्ञों ने जानकारियां दीं। लक्ष्मीपुरी स्थित राम मंदिर धर्मशाला में हुए इस सेमिनार में अंजली सोलंकी ने कहा कि मेकअप फीका न पड़े, इसके लिए मेकअप करने से पहले क्लिजिंग, टोनर और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। मेकअप से पहले प्राइमर लगाने से त्वचा नर्म रहेगी। सेमिनार में हेयर स्टाइलिस्ट आदित्य सोलंकी ने बालों की देखरेख और हेयर स्टाइल बेहतर ढंग से कैसे बनाई जाए इसके बारे में जानकारियां दीं।

एक्सपर्ट्स ने लाइव डेमोस्ट्रेशन के जरिए मेकअप और हेयर स्टाइल के बारे में बताया। इन्होंने मेकअप और हेयर स्टाइल के लिए इस्तेमाल की जाने वाली आधुनिक तकनीक के बारे में भी बताया। इस सेमिनार में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *